भारत की हार पर पटाखे जलाने वालों से पूछा विश्‍वास ने पूछा- दफ़्न होने पाकिस्तान जाओगे!

News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 10:02 AM IST
भारत की हार पर पटाखे जलाने वालों से पूछा विश्‍वास ने पूछा- दफ़्न होने पाकिस्तान जाओगे!
कुमार विश्वास ने भी उन लोगों को बुरी तरह लताड़ा जो भारत की हार का जश्न मना रहे थे.
News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 10:02 AM IST
रविवार को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की भारत पर जीत के बाद से भारतीय फैंस का गुस्सा सोशल मीडिया में देखने को मिला. भारतीय फैंस ने उन लोगों को आड़े हाथों लिया जो भारत की हार का कथित रूप से जश्न मना रहे थे और पटाखे फोड़ रहे थे.

इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के नेता डॉ कुमार विश्वास ने भी उन लोगों को बुरी तरह लताड़ा जो भारत की हार का जश्न मना रहे थे. कुमार विश्वास ने ऐसे लोगों से सवाल किया है कि क्या वो मरने के बाद दफ़्न होने पाकिस्तान जाएंगे.

कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, "भारत की हार पर पटाखे फोड़ने वाले ये जाहिल मरने के बाद दफ़्न होने पाक जाएँगे या यहीं मादर ए वतन की मिट्टी में कीड़े फैलाएँगे?मने पूछ रहे हैं?"



दरअसल इस पूरे विवाद की शुरुवात कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज़ फ़ारूक़ के उस ट्वीट से हुई जिसमें वो भारत की हार के बाद पटाखे फूटने और ईद मानाने की बातें कर रहे हैं.

मीरवाइज़ ने भारत की हार के बाद ट्विटर पर लिखा था, "हर तरफ पटाखे फूट रहे हैं, ऐसा लग रहा है ईद जल्दी आ गई. बेहतर टीम के नाम आज का दिन. पाकिस्तान को जीत की बधाइयां."



मीरवाइज़ के इस ट्वीट पर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी उन्हें आड़े हाथों लिया था, गंभीर ने उन्हें जवाब देते हुए कहा था कि वो बॉर्डर पार जाकर ईद मनाएं.

गंभीर ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, "मीरवाइज़ के लिए एक सलाह है कि वो बॉर्डर के पार (पाकिस्तान) क्यों नहीं चले जाते? वहां आपको बेहतर पटाखे(चाइनीज) मिलेंगे. ईद भी वहीं मनाना, मैं आप का सामान बांधने में आपकी मदद करूंगा."

First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर