महाराष्ट्र महापालिका चुनाव: लातूर और चंद्रपूर में बीजेपी की जीत, परभणी में कांग्रेस आगे

News18India
Updated: April 21, 2017, 11:19 PM IST
महाराष्ट्र महापालिका चुनाव: लातूर और चंद्रपूर में बीजेपी की जीत, परभणी में कांग्रेस आगे
महाराष्ट्र के महापालिका चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. लातूर, परभणी और चंद्रपूर महापालिका के चुनावों में बीजेपी ने दो जगहों पर बाजी मार ली है.
News18India
Updated: April 21, 2017, 11:19 PM IST
महाराष्ट्र के महापालिका चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. लातूर, परभणी और चंद्रपूर महापालिका के चुनावों में बीजेपी ने दो जगहों पर बाजी मार ली है. लातूर और चंद्रपूर पर बीजेपी ने कब्जा जमाया है और परभणी महापालिका से कांग्रेस आगे रही है.

लातूर में कुल 70 सीटों में से बीजेपी को 36, कांग्रेस को 33 और एनसीपी को 1 सीट मिली है. परभणी में कांग्रेस आगे रही है लेकिन किसी पार्टी को बहुमत प्राप्त नहीं हुआ है. यहां कुल 65 सीटों में से कांग्रेस को 29, बीजेपी को 8, शिवसेना को 6 और आईएनडी को 2 सीटें मिली हैं.

चंद्रपूर की बात करें तो यहां से भी बीजेपी ने 38 सीटों के साथ बाजी मार ली है. उसके बाद कांग्रेस को 14, बीएसपी को 7, एनसीपी, शिवसेना और आईएनडी को 2—2 सीटें प्राप्त हुई हैं. एक सीट पर फिलहाल नतीजे नहीं आए हैं. यहां कुल 66 सीटों पर मतदान हुआ था.

ये भी पढ़ें: MCD चुनाव में कौन मारेगा बाज़ी

बता दें कि हाल के महीनों में ग्रामीण इलाकों में हुए स्थानीय निकाय चुनावों में बीजेपी ने बंपर प्रदर्शन किया था. इस बार भी बीजेपी के प्रदर्शन पर सबकी निगाहें थीं.

मुख्यमंत्री ने तीनों महापालिका चुनावों में जमकर प्रचार किया था. अभी तक परभणी में एनसीपी, लातूर में कांग्रेस और चंद्रपूर में बीजेपी की सत्ता कायम थी.

परभणी और चंद्रपुर महापालिका चुनाव 19 अप्रैल को हुआ था. चंद्रपुर में 57 फ़ीसदी, परभणी में 70 फ़ीसदी और लातूर में 60 फ़ीसदी वोटिंग हुई थी. कुल क़रीब 62 फ़ीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.
First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर