प्लेन हाईजैक की धमकी के बाद मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट हाईअलर्ट पर

News18Hindi
Updated: April 16, 2017, 2:17 PM IST
News18Hindi
Updated: April 16, 2017, 2:17 PM IST

विमान हाइजैक की धमकी के बाद मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली है कि आतंकी मुंबई, चेन्नई या हैदराबाद से किसी प्लेन को हाईजैक कर सकते हैं, जिसके बाद उन्होंने तीनों हवाई अड्डों पर अलर्ट जारी किया है. पुलिस ने मुंबई एयरपोर्ट की घेराबंदी की और आने जाने वालों की कड़ी जांच की जा रही है.

सीआरपीएफ कैंप को उड़ाने की साजिश नाकाम, 120 जिंदा बम बरामद

अधिकारियों ने बताया कि मुंबई पुलिस को एक महिला से बीती रात एक ईमेल मिलने के बाद तीनों हवाईअड्डों पर हाईअलर्ट जारी कर दिया गया. उन्होंने बताया कि ईमेल में कहा गया कि महिला ने छह लड़कों को इन हवाईअड्डों पर विमान अपहरण की योजना के बारे में बात करते सुना.

मुंबई पुलिस ने यह ईमेल सभी सुरक्षा एवं खुफिया एजेंसियों को भेज दिया. इसके बाद इन हवाईअड्डों पर सभी पक्षों की बैठक बुलाई गई और खुफिया जानकारी को विशिष्ट तथा कार्रवाई योग्य घोषित किया गया.

उत्तर कोरिया ने क्‍यों दागा 'असफल मिसाइल'?

सीआईएसएफ के निदेशक जनरल ओ पी सिंह ने बताया कि इन हवाईअड्डों पर सुरक्षा उपकरणों को अलर्ट पर रखा गया और सतर्कता बढ़ा दी गई है. इन हवाईअड्डों पर तोड़फोड़ रोधी विशेष कदम उठाए जा रहे हैं और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सहित सुरक्षा एजेंसियों ने सुबह से ही यात्रियों की तलाशी, सामान की जांच, विमान में चढ़ने से पहले जांच और हवाईअड्डा परिसरों में गश्त तेज कर दी है.

हवाईअड्डों पर जांच के लिए सीआईएसएफ ने अपने खोजी कुत्तों के दल तथा त्वरित प्रतिक्रिया दलों को बुला लिया है. एयरलाइनों से अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है.

हवाईअड्डा सुरक्षा टीम में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया ‘‘घबराने की जरूरत नहीं है. इन हवाईअड्डों पर सभी अभियान सामान्य होंगे और यात्रियों को कोई मुश्किल नहीं होगी. ’’ पुलिस ईमेल की सामग्री की जांच कर इसे भेजने वाले से संपर्क स्थापित करने की कोशिश कर रही है.

First published: April 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर