यूपी चुनाव में हार के बाद मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी का कद घटाया, बसपा में भारी फेरबदल

ETV UP/Uttarakhand
Updated: April 20, 2017, 3:35 PM IST
यूपी चुनाव में हार के बाद मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी का कद घटाया, बसपा में भारी फेरबदल
Image Source: File Photo
ETV UP/Uttarakhand
Updated: April 20, 2017, 3:35 PM IST
उप्र विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी संगठन में बड़े पैमाने पर फेरबदल कर दिया है. इस फेरबदल में पार्टी का मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले नसीमुद्दीन सिद्दकी को किनारे करते हुए मायावती ने उन्हें मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ का दायित्व सौंपा है.

यह भी पढ़ें: हार की 'हैट्रिक' के बाद मायावती का निकाय चुनाव पर बड़ा ऐलान

वहीं राम अचल राजभर और डा.अशोक सिद्धार्थ का कद बढ़ा दिया गया है. इसके अलावा पार्टी की भाईचारा के साथ ही मंडल, सेक्टर व बूथ कमेटियों को भंग कर दिया गया है.

मायावती ने कई जोन की व्यवस्था खत्म करते हुए प्रदेश को सिर्फ दो जोन में बांटकर अब आठ-आठ जोन कोआर्डिनेटर बनाये हैं. बसपा प्रमुख ने फिर से पार्टी का महानगर अध्यक्ष बनाए जाने का भी फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: व्हॉट्सएप से फैली अफवाह तो ग्रुप एडमिन पर भी एफआईआर, ये रहा आदेश

मायावती ने बुधवार को पार्टी में नीचे से ऊपर तक के पदाधिकारियों की पार्टी मुख्यालय में बैठक बुलाई थी. पहले सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद देर शाम तक प्रमुख पदाधिकारियों के साथ मायावती ने बैठक की.

जानकारी के अनुसार नसीमुद्दीन सिद्दीकी लखनऊ मंडल के कोआर्डिनेटर बने रहेंगे और विधान परिषद सदस्य होने के नाते सदन की बैठक में भाग लेने के लिए यहां प्रवास के दौरान ही मंडल का काम देखेंगे.

यह भी पढ़ें: 5 राज्‍यों की पुलिस के साथ यूपी एटीएस का बड़ा अभियान, ISIS नेटवर्क का खुलासा

मायावती ने संगठन में कई जोन की व्यवस्था खत्म करते हुए प्रदेश के सभी 18 मंडलों को 9-9 मंडल में बांट दो जोन बनाए हैं. हर एक जोन में आठ जोन कोआर्डिनेटर रखे गए हैं.

इनमें दलित और पिछड़े समाज को तवज्जो दी गई है. जोन एक में लखनऊ सहित झांसी, चित्रकूट, आगरा, अलीगढ़, मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद व बरेली मंडल को रखा गया है.

राज्यसभा सांसद डा. अशोक सिद्धार्थ की अगुवाई में बने जोन एक में आरएस कुशवाहा, नौशाद अली, अतर सिंह राव, पुरुषोत्तम, हेमंत, शमशुद्दीन को रखा गया है.

इसी तरह प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर का कद बढ़ाते हुए मायावती ने शेष नौ मंडल के दूसरे जोन का दायित्व सौंपा है. राम अचल के साथ मुनकाद अली, दिनेश चंद्र, लालजी वर्मा, मदन, वीरेन्द्र चौहान व उदयभान को जोन दो में रखा गया है.
First published: April 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर