राष्ट्रीय बालशौर्य पुरस्कार विजेता नीलेश भील भाई समेत गायब

News18Hindi
Updated: May 20, 2017, 11:26 AM IST
राष्ट्रीय बालशौर्य पुरस्कार विजेता नीलेश भील भाई समेत गायब
महाराष्ट्र में जलगांव जिले के मुक्ताईनगर का रहने वाला 12 वर्षीय राष्ट्रीय बालशौर्य पुरस्कार विजेता निलेश भील कुछ दिनों से लापता है.
News18Hindi
Updated: May 20, 2017, 11:26 AM IST
राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक लड़का अपने भाई समेत गायब हो गया है. मामला महाराष्ट्र का है. लड़के के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में जलगांव जिले के मुक्ताईनगर का रहने वाला 12 वर्षीय राष्ट्रीय बालशौर्य पुरस्कार विजेता निलेश भील कुछ दिनों से लापता है. उसके साथ उसका सात साल का छोटा भाई गणपत भी लापता है. वह 17 मई को किसी काम से घर से निकला था और अब तक वापस लौटा नहीं है. अपहरण की आशंका जताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक पुलिस मामले की जांच कर रही है. हालांकि अब तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है. बता दें कि 2016 में नीलेश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों बाल शौर्य का पुरस्कार दिया था.

file photo

नीलेश ने बचाई थी जान
बता दें कि नीलेश ने मुक्ताईनगर में एक 11 साल के बच्चे की जान बचाई थी. नीलेश दर्शन के लिए गया हुआ था, इस दौरान 11 साल के एक बच्चे का पांव नदी में फिसल गया. वह डूबने लगा. नीलेश ने अपनी जान की परवाह न करते हुए नदी में छलांग लगा दी और बच्चे को डूबने से बचा लिया था. इसी बहादुरी के लिए नीलेश को शौय पुरस्कार मिला था.
First published: May 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर