देशविरोधी हरकतों में शामिल हैं पाक में लापता हुए मौलवी: स्‍वामी

News18Hindi

Updated: March 21, 2017, 12:10 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

बीजेपी सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने ये कहकर सबको चौंका दिया है कि सोमवार को भारत लौटे हजरत निज़ामुद्दीन दरगाह के दोनों मौलवी देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं. स्वामी का दावा है कि दोनों इसी के चलते पाकिस्तान में तीन दिनों तक गायब रहे थे. बता दें कि निज़ामुद्दीन दरगाह के मुख्य मौलवी सैयद आसिफ अली निजामी और नाजिम अली निजामी बीते गुरुवार को पाकिस्तान में लापता हो गए थे.

(ये भी पढ़ें- कुछ लोग पाकिस्तान में अमन की बात को पसंद नहीं करते: निजामी)

क्या कहा स्वामी ने

स्वामी ने मामले से जुड़ी किसी तरह की संवेदनशील सूचना देने से इनकार करते हुए कहा कि दोनों मौलवियों ने भारत लौटकर जो कहानी सुनाई है वो झूठ है और उन्हें अपने 'सूत्रों' से पता चला है कि दोनों पाकिस्तान जाकर देश विरोधी काम कर रहे थे. स्वामी ने कहा- 'वे झूठ बोल रहे हैं..सहानुभूति हासिल करने के लिए, हमें स्वतंत्र सूत्रों से जानकारी मिली है कि दोनों भारत के खिलाफ काम कर रहे हैं.'

क्या बोले मौलवी

इससे पहले सोमवार सुबह पाकिस्तान से लौटे नाजिम अली ने पाकिस्तानी मीडिया के उन दावों को खारिज किया था जिनमें उन पर भारतीय खुफिया एजेंसी 'रिसर्च एंड एनालिसिस विंग' (रॉ) का एजेंट होने का आरोप लगाया गया था. मौलवी नाजिम अली का दावा है कि वो आसिफ अली निजामी की बहन से मिलने कराची गए हुए थे.

क्या था मामला

बता दें कि पाकिस्तान गए ये दोनों मौलवी बीते गुरुवार को भारत लौटने से पहले अचानक एयरपोर्ट से गायब हो गए थे. इसके बाद पाकिस्तानी मीडिया ने आरोप लगाया था कि दोनों को शक के चलते पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई ने हिरासत में लिया हुआ था. उनके लापता होने पर भारत ने पाकिस्तान से इस मामले में तुरंत कार्रवाई करने का आग्रह किया था. इसके बाद रविवार को इनके भारत लौटने की पाकिस्तान ने सूचना दी थी.

(एजेंसी इनपुट भी)

First published: March 20, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp