राष्ट्रपति चुनाव: एनसीपी ने खारिज की क्रॉस-वोटिंग की अटकलें

भाषा
Updated: July 17, 2017, 9:35 PM IST
राष्ट्रपति चुनाव: एनसीपी ने खारिज की क्रॉस-वोटिंग की अटकलें
मीरा कुमार (file pic.)
भाषा
Updated: July 17, 2017, 9:35 PM IST
14वें राष्ट्रपति के चुनाव की वोटिंग के बाद तमाम राजनैतिक दलों के बीच क्रॉस-वोटिंग की अटकलों पर भी खूब ज़ोर दिया जा रहा है. भाजपा की तरफ खिंचते विधायकों और सांसदों के चलते कई पार्टियों को खास एहतियात भी बरतनी पड़ी है.

राकांपा ने क्रॉस-वोटिंग से जुड़ी सभी अटकलों खारिज किया और बताया उनकी पार्टी का हर विधायक मज़बूती के साथ संप्रग उम्मीदवार मीरा कुमार के साथ खड़े हुआ और उनके समर्थन में वोट दिया है.

राकंपा के प्रवक्ता नवाब मालिक ने बताया, 'राकांपा सांसदों और विधायकों के राजग के राष्ट्रपति उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने की अटकलें फर्जी है. हम अपने उम्मीदवार मीरा कुमार के लिए मतदान कर रहे हैं.'

इसके साथ ही उन्‍होंने कहा, ‘सभी अटकलें आधारहीन है और इसे नजरंदाज करना चाहिए. हमारी पार्टी मीरा कुमार के साथ सभी चुनावी प्रक्रिया एवं नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान साथ में खड़ी रही.'

इन्हीं अटकलों के बीच एक भाजपा नेता ने दावा किया हैं कि राज्य में 186 मतों में राजग की हिस्सेदारी के अलावा गठबंधन को संप्रग खेमे फूट पड़ने के कारण यह आंकड़ा 205 पहुंचे की उम्मीद है. साथ ही निर्दलीय विधायक रवि राणा ने दावा किया है कि संप्रग खेमे से 14-15 भाजपा के संपर्क में थे.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर