गोपालकृष्ण गांधी ने किया नामांकन

News18Hindi
Updated: July 18, 2017, 12:52 PM IST
गोपालकृष्ण गांधी ने किया नामांकन
गोपालकृष्ण गांधी
News18Hindi
Updated: July 18, 2017, 12:52 PM IST
गोपालकृष्ण गांधी नामांकन करने के लिए संसद पहुंच गए हैं. उनके साथ सोनिया गांधी, पूर्व पीेएम मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, शरद यादव समेत सीताराम येचुरी भी हैं.

सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान के बाद उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए सरगर्मियां बढ़ गई हैं. विपक्ष ने पिछले हफ्ते ही महात्मा गांधी के पोते गोपालकृष्ण गांधी को उम्मीदवार बनाया था. इसके बाद सोमवार को एनडीए ने केंद्रीय मंत्री वेकैंया नायडू के नाम पर मुहर लगा दी.

गोपालकृष्ण गांधी के नामांकन से पहले जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा, वह वेंकैया नायडू से बेहतर हैं. उधर, शिवसेना ने सोमवार को कहा था कि आतंकी याकूब मेमन को सपोर्ट करने वाले को उपराष्ट्रपति नहीं बनाना चाहिए. शिवसेना नेता संजय राउत ने आरोप लगाया था गोपाल कृष्ण गांधी ने मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन की पैरवी की थी.

वहीं, एनडी ने वेंकैया नायडू को उम्मीदवार बनाया है. नायडू चार बार राज्‍य सभा सांसद रहे हैं और वर्तमान में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हैं. नायडू भी मंगलवार सुबह 11 बजे नामांकन दाखिल करेंगे. उनके घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

बता दें कि उपराष्‍ट्रपति पद के लिए मंगलवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है. इसी दिन दोनों उम्मीदवार पर्चा दाखिल करेंगे. पांच अगस्‍त को मतदान होगा.
First published: July 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर