पाकिस्तान ने अब तक नहीं दी कुलभूषण जाधव के बारे में कोई जानकारी

भाषा
Updated: May 19, 2017, 11:56 PM IST
पाकिस्तान ने अब तक नहीं दी कुलभूषण जाधव के बारे में कोई जानकारी
Photo: PTI
भाषा
Updated: May 19, 2017, 11:56 PM IST
इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) ने भले ही कुलभूषण जाधव की फांसी के मामले में भारत को राहत दे दी हो लेकिन उनकी स्थिति को लेकर भारत की चिंता अब भी बनी हुई है. पाकिस्तान ने अभी तक उनके स्वास्थ्य को लेकर भारत को कोई जानकारी नहीं दी है और न ही ये बताया है कि उन्हें कहां रखा गया है. पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने जाधव को जासूस मानते हुए उन्हें फांसी की सजा सुनाई है, हालांकि गुरुवार को आईसीजे ने अपने अगले आदेश तक फांसी रोकने का आदेश दिया है.

जाधव भारतीय नौसेना के रिटायर्ड ऑफिसर हैं जो एक साल से ज्यादा समय से पाकिस्तान की हिरासत में हैं. मामला अब अंतराष्ट्रीय अदालत में है, ऐसे में पाकिस्तान के लिए अनिवार्य है कि वो जाधव के ठिकाने और उनके स्वास्थ्य के बारे में पूरी जानकारी भारत को दे.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि पाकिस्तान सरकार ने अभी तक जाधव की स्थिति के बारे में कोई सूचना नहीं दी है और न ही ये बताया है कि उन्हें कहां रखा गया है. उन्होंने कहा कि ये चिंता का विषय है. जाधव की अपील प्रक्रिया के बारे में बागले ने कहा कि भारत को इस विषय पर कोई सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि जाधव की मां ने इस्लामाबाद में भारत के उच्चायुक्त के जरिए पाकिस्तान के विदेश सचिव से एक अपील की थी, इस बारे में भी भारत को कोई जानकारी नहीं दी गई है.

बागले ने ये भी कहा कि उपलब्ध सूचना के अनुसार पाकिस्तान ने जाधव के परिवार के वीजा अनुरोध पर कोई कार्रवाई नहीं की है. जाधव के परिवार ने उनसे मिलने के लिए पाकिस्तान जाने की खातिर वीजा का अनुरोध किया है.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर