पाकिस्तान में भारतीय बेटी प्रताड़ित, सुषमा स्वराज ने के मदद

आईएएनएस
Updated: March 21, 2017, 2:51 PM IST
पाकिस्तान में भारतीय बेटी प्रताड़ित, सुषमा स्वराज ने के मदद
PIC : PTI
आईएएनएस
Updated: March 21, 2017, 2:51 PM IST
मोहम्मदिया बेगम नाम की एक भारतीय महिला जिसे झांसा देकर शादी के लिए पाकिस्तान भेजा गया और फिर बंधक बना लिया गया, सुषमा स्वराज की मदद से भारत लौटने वाली है.

पाकिस्तान में शादी के बाद फंसी लड़की के पिता मोहम्मद अकबर ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से यूट्यूब के द्वारा मदद मांगी थी.

सुषमा ने बताया कि भारतीय उच्चायुक्त ने पीड़िता को सुरक्षा और भारत वापस लाने का आश्वासन दिया.

सुषमा ने सोमवार को ट्वीट किया कि उन्हें यूट्यूब पर जारी मोहम्मद अकबर का संदेश मिला कि उसकी बेटी मोहम्मदिया बेगम की शादी पाकिस्तान के एक नागरिक से हुई है और उसके ससुराल वाले वहां उसे प्रताड़ित कर रहे हैं.   हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह के पीरजादा आसिफ अली निजमी और नाजिम निजामी पाकिस्तान से लापता हो गए हैं.





सुषमा ने कहा, "भारतीय उच्चायुक्त ने मोहम्मदिया बेगम की कुशलक्षेम और सुरक्षा के लिए नोट वर्बेल भेजा है. भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों ने मोहम्मदिया बेगम से मुलाकात की और मोहम्मदिया बेगम ने भारत वापस आने की इच्छा जाहिर की है."



 



मोहम्मदिया बेगम के पिता मोहम्मद अकबर साइकिल मैकेनिक हैं और उन्होंने 1996 में अपनी बेटी की शादी ओमान में रहने वाले मुहम्मद यूनुस से टेलीफोन पर ही करवाई थी. यूनिस की नौकरी छूटने के बाद पता चला कि वह एक पाकिस्तानी नागरिक है.
First published: March 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर