गर्लफ्रेंड के साथ गोवा जाने से बचने के लिए दी थी प्लेन हाईजैक की धमकी


Updated: April 20, 2017, 5:48 PM IST
गर्लफ्रेंड के साथ गोवा जाने से बचने के लिए दी थी प्लेन हाईजैक की धमकी
Image source: news18

Updated: April 20, 2017, 5:48 PM IST
पिछले सप्ताह देश के प्रमुख एयरपोर्ट्स को उड़ाने की धमकी देने वाला ईमेल फर्जी साबित हुआ है. पुलिस पूछताछ में धमकी देने के आरोपी युवक ने बताया कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ गोवा जाने से बचने के लिए ऐसा किया था. धमकी के बाद मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट्स की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.

सुरक्षा एजेंसियों ने कहा था कि आतंकी इन तीनों एयरपोर्ट्स में से कहीं से किसी प्लेन को हाईजैक कर सकते हैं. पुलिस के मुताबिक धमकी देने के आरोपी युवक वामशी चौधरी एक ट्रांसपोर्ट एजेंट है. वह पैसे की तंगी से गुजर रहा है.

इस कारण वह गर्लफ्रेंड के साथ मुंबई और गोवा की यात्रा पर जाने से बचाना चाहता था. इसीलिए उसने मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट को उड़ाने का फर्जी मेल भेजा था. जांच में इस मेल को हैदाराबाद से भेजे जाने की बात सामने आई. साइबर एक्सपर्स्ट की सहायता से पुलिस ने आईपी एड्रेस का पता लगा लिया और उसी के जरिए चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया.

टास्क फोर्स के डीसीपी लिंबा रेड्डी ने कहा कि युवक की गर्लफ्रेंड चेन्नई में रहती है. उसने मुंबई और गोवा की यात्रा पर चलने को कहा. उसने गर्लफ्रेंड से यात्रा रद्द करने को कहा था लेकिन उसने मना कर दिया. इसके बाद उसने प्लैन हाईजैक की धमकी वाला मेल कर दिया, जिससे कि उड़ानें रदद् हो जाएं और वह यात्रा पर जाने से बच जाए.

गौरतलब है कि मुंबई पुलिस को एक महिला से पिछले सप्ताह एक ईमेल मिलने के बाद तीनों हवाईअड्डों पर हाईअलर्ट जारी कर दिया था. उन्होंने बताया कि ईमेल में कहा गया कि महिला ने छह लड़कों को इन हवाईअड्डों पर विमान अपहरण की योजना के बारे में बात करते सुना.

मुंबई पुलिस ने यह ईमेल सभी सुरक्षा एवं खुफिया एजेंसियों को भेज दिया. इसके बाद इन हवाईअड्डों पर सभी पक्षों की बैठक बुलाई गई और खुफिया जानकारी को विशिष्ट तथा कार्रवाई योग्य घोषित किया गया.
First published: April 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर