पीएम मोदी के मंत्रियों को मिला आदेश, नॉर्थ ईस्ट जाने पर रात में रुकना जरूरी

भाषा
Updated: May 19, 2017, 11:24 PM IST
पीएम मोदी के मंत्रियों को मिला आदेश, नॉर्थ ईस्ट जाने पर रात में रुकना जरूरी
Photo: PTI
भाषा
Updated: May 19, 2017, 11:24 PM IST
नॉर्थ ईस्ट दौरे पर जाने वाले केंद्रीय मंत्रियों के लिए अब वहां रात में रुकना भी जरूरी होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय से जारी एक निर्देश के अनुसार मंत्रियों के रात रुकने से लोगों में ये संदेश जाएगा कि उग्रवाद प्रभावित ये क्षेत्र सभी के लिए सुरक्षित है.

पर्यटन और संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि पूर्वोत्तर में पर्यटन और विकास को जोड़ा जाए और इसे दुनियाभर के लोगों के लिए पर्यटन गंतव्य के रूप में डेवलप किया जाए.

उन्होंने कहा कि ये सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने सभी केंद्रीय मंत्रियों से केवल पूर्वोत्तर राज्य का दौरा करने के साथ रात में वहां ठहरने के लिए भी कहा है. पर्यटन मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने कहा कि सरकार पूर्वोत्तर के बारे में लोगों की सोच बदलना चाहती है. सरकार चाहती है कि लोग इस धारणा से बाहर निकलें कि नॉर्थ ईस्ट में उग्रवाद की वजह से उनकी सुरक्षा को कोई खतरा है.

एक सूत्र ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट को सुरक्षित बताने का इससे बेहतर तरीका क्या होगा कि वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री वहां रात में रुकें. इस पहल के लिए महेश शर्मा अप्रैल के पहले सप्ताह में नमामि ब्रह्मपुत्र उत्सव में हिस्सा लेने असम गए थे, ये गुवाहाटी का सबसे बड़ा नदी उत्सव है. शर्मा शिरोय लिली उत्सव में शामिल होने शनिवार को मणिपुर जाएंगे.

केंद्र में भाजपा सरकार के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 26 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेकिंग ऑफ डेवलप्ड इंडिया महोत्सव का आगाज कर सकते हैं. इस दिन पीएम भारत के सबसे लंबे रिवर पुल का उद्धाटन भी करने वाले हैं.

ये भी पढ़ेंः

केंद्र सरकार मनाने जा रही है मोदी फेस्टिवल

मोदी फेस्टिवल में सभी मंत्रियों की लगी ड्यूटी
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर