त्रिपुरा के गवर्नर: हिंदू-मुस्लिम विवाद सुलझाने के लिए गृहयुद्ध चाहते थे श्यामा प्रसाद मुखर्जी

News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 12:33 PM IST
त्रिपुरा के गवर्नर: हिंदू-मुस्लिम विवाद सुलझाने के लिए गृहयुद्ध चाहते थे श्यामा प्रसाद मुखर्जी
Image Source: PTI
News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 12:33 PM IST
त्रिपुरा के गवर्नर तथागत रॉय के एक ट्वीट को लेकर बवाल मच गया है. 18 जून को किए गए उनके एक ट्वीट को लेकर यह विवाद हुआ है. अपने ट्वीट में तथागत रॉय ने भारतीय जन संघ (अब भारतीय जनता पार्टी) के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा है कि मुखर्जी हिंदू-मुस्लिम विवाद सुलझाने के लिए गृहयुद्ध चाहते थे.

रॉय ने दावा किया है कि उन्होंने यह बात 1946 में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की एक डायरी एंट्री के हिस्से से किया है. अपने इस ट्वीट के लिए उनकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी हुई. कई लोगों ने उनकी गृहयुद्ध भड़काने के लिए आलोचना भी की जिसकी सफाई पेश करते हुए उन्होंने कहा कि वह गृहयुद्ध भड़काने के लिए नहीं बल्कि मुखर्जी की बात को कोट कर रहे थे.

अपने इस ट्वीट के बाद रॉय सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हो गए. लोगों ने आलोचना करते हुए कहा कि साम्प्रदायिक हिंसा भड़काने के लिए उनकी गिरफ्तारी की जाए.

रॉय ने कहा है कि वह 70 साल पुरानी एक डायरी के हवाले से यह बात कह रहे थे. उन्होंने लिखा, 'गृहयुद्ध की बात भारत के विभाजन से पहले की थी और यह भविष्यवाणी तब सच साबित हो गई जब जिन्ना ने इसके सात महीने बाद गृहयुद्ध छेड़ दिया और पाकिस्तान हासिल करने में कामयाब रहे. इन बातों के सच साबित होने का डॉ. मुखर्जी ने अनुमान लगाया था.'
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर