तीन दिन पहले इस शख्स ने की कोविंद के राष्ट्रपति उम्मीदवारी की भविष्यवाणी!

News18Hindi
Updated: June 19, 2017, 11:58 PM IST
तीन दिन पहले इस शख्स ने की कोविंद के राष्ट्रपति उम्मीदवारी की भविष्यवाणी!
File photo/ PTI
News18Hindi
Updated: June 19, 2017, 11:58 PM IST
रामनाथ कोविंद - नाम तो सुना ही लिया होगा. साथ ही यह भी जान लिया होगा कि कोविंद कौन हैं, कहां के रहने वाले हैं और चर्चा में क्यों हैं. सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया है. इससे पहले जिन नामों की अटकलें लगाई जा रही थीं, उसमें एनडीए की ओर से सुषमा स्वराज से लेकर मोहन भागवत तक अलग अलग नाम के अनुमान लगाए जा रहे थे. लेकिन रामनाथ कोविंद के बारे में किसी ने दूर दूर तक नहीं सोचा था.

हालांकि ट्विटर पर जब राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर चर्चा हो रही थी, तो एक शख्स ने रामनाथ कोविंद का नाम लिखा था. उस वक्त ललित मिश्रा नाम के इस शख्स की बात को ज्यादा तवज्जो नहीं दी गई थी, लेकिन आज अचानक कोविंद का नाम सामने आने के बाद ललित मिश्रा के इस ट्वीट की वैल्यू मानो कई गुना बढ़ गई.

दरअसल अंग्रेज़ी अखबार 'द हिंदू' की पत्रकार निस्तुला हेब्बर ने 15 जून को ट्विटर पर एक पोल किया जिसमें उन्होंने पूछा कि कौन होगा बीजेपी का राष्ट्रपति उम्मीदवार. इस पोल में कोविंद का नाम कहीं नहीं था लेकिन ललित मिश्रा ने जवाब में लिखा कि 'मेरे ख्याल से बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद भी डार्क हॉर्स साबित हो सकते हैं.'



ललित मिश्रा के लगाए इस अंदाज़े को आज ट्विटर पर काफी बधाई मिली. खुद ललित तो अपने इस अनुमान को सही साबित करने पर खुश हुए ही. वहीं किसी ने उनके सटीक आकलन पर कहा कि वह शेयर बाज़ार में पैसे क्यों नहीं लगाते. तो किसी ने कहा कि अगर वह इस वक्त अमिताभ बच्चन के साथ कौन बनेगा करोड़पति खेल रहे होते तो विजेता साबित होते.













इतना ही नहीं,  ललित के इस अनुमान पर कुछ लोगों उनसे पूछते रह गए कि आखिर 'कैसे' वह ऐसा नाम लेने में सफल रहे जो दूर-दूर तक चर्चा में नहीं था, तो किसी ने उनसे यह तक पूछ डाला कि क्या महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव होंगे...? देखते हैं ललित मिश्रा का अनुमान इस बार क्या कहता है..
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर