यूपी के सीतापुर में सत्याग्रह एक्सप्रेस हुई हादसे का शिकार

आईएएनएस
Updated: March 18, 2017, 10:49 PM IST
यूपी के सीतापुर में सत्याग्रह एक्सप्रेस हुई हादसे का शिकार
Image Source: PTI
आईएएनएस
Updated: March 18, 2017, 10:49 PM IST

यूपी के सीतापुर स्टेशन के पास शुक्रवार देर रात रक्सौल से दिल्ली जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई जिसमें 5 यात्री घायल हो गए. घायल यात्रियों को लखनऊ ट्रामा सेंटर भर्ती कराया गया है. इस हादसे के बाद डीआरएम प्रमोद कुमार ने पांच कर्मचारियों को निलंबित भी कर दिया है.

गौरतलब है कि शुक्रवार देर रात लगभग डेढ़ बजे रक्सौल से दिल्ली जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस सीतापुर स्टेशन के पास मालगाड़ी के गार्ड कोच से टकरा गई. इस हादसे में पश्चिम चंपारण के रहने वाले इरशाद मिर्जा, बाराबंकी के विजय तिवारी, बलरामपुर के तेजराम मौर्या, सीतापुर के अमरेश कुमार और खैराबाद के हरिनाम गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को तुरंत एंबुलेंस की मदद से लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है.

ख़बरों के मुताबिक मालगाड़ी स्टेशन के आउटर पर खड़ी थी तभी ट्रैक क्लियर हुए बगैर ही स्टेशन मास्टर ने सत्याग्रह एक्सप्रेस को ग्रीन सिग्नल दे दिया. ट्रेन चल पड़ी और मालगाड़ी से टकरा गई जिसमें पांच लोग घायल हो गए. फिलहाल ट्रैक की मरम्मत कर दोनों ट्रेनों का रवाना कर दिया गया है. डीआरएम प्रमोद कुमार ने हादसे की जांच के आदेश देते हुए दस दिन में जांच पूरी करके रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं.

First published: March 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर