ममता को झटका, तृणमूल के 6 विधायक लेंगे बीजेपी की सदस्यता

News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 3:33 PM IST
ममता को झटका, तृणमूल के 6 विधायक लेंगे बीजेपी की सदस्यता
दार्जिलिंग तनाव पर मीडिया से बात करतीं पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी Photo: PTI
News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 3:33 PM IST
बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को झटके देने की कोशिश में लगी भारतीय जनता पार्टी ने ममता की पार्टी को एक जोर का झटका तो दिया है लेकिन बंगाल में नहीं बल्कि त्रिपुरा में. उसके छह विधायक अब भाजपा में जा रहे हैं.

पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते तृणमूल हाईकमान पहले ही अपने इऩ छह विधायकों को निलंबित कर चुका है. ये माना जा रहा था कि ये विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. इन विधायकों ने राष्ट्रपति चुनाव से पहले ही संकेत दे दिया था कि वो एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट डालेंगे.

कोविंद को वोट डाला
इन सभी विधायकों ने सोमवार को अगरतला आकर एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट डाला. निलंबित तृणमूल विधायकों के नेता सुदीप राय बर्मन ने कहा, इस महीने वो राज्य भाजपा के नेताओं के साथ 20 और 21 तारीख को होने वाली मीटिंग में हिस्सा लेंगे. इसके बाद दिल्ली जाकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे. शाह से दिल्ली में उनकी मुलाकात 23 जुलाई को होने वाली है. इसके बाद वो अगरतला लौटेंगे और भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे.

सदस्यता ग्रहण समारोह अगरतला में
ये कयास पहले से लगाए जा रहे थे कि तृणमूल के ये निलंबित विधायक कोविंद को ही वोट करेंगे और भाजपा में जाएंगे. लेकिन ये तय नहीं था कि ऐसा कब से होगा. लेकिन सोमवार को सुदीप राय के बयान से जाहिर हो गया कि वो इसी महीने ये कदम उठाने जा रहे हैं. सदस्यता ग्रहण समारोह अगरतला में ही होगा.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर