टीआरएस ने कोविंद को दिया समर्थन, 22 को होगी विपक्ष की मीटिंग

News18Hindi
Updated: June 19, 2017, 4:02 PM IST
टीआरएस ने कोविंद को दिया समर्थन, 22 को होगी विपक्ष की मीटिंग
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और बिहार सीएम नीतीश कुमार के साथ रामनाथ कोविंद (बीच में) फोटो- PTI
News18Hindi
Updated: June 19, 2017, 4:02 PM IST
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रामनाथ कोविंद के नाम की घोषणा राष्ट्रपति पद के एनडीए कैंडिडेट के रूप में कर दी है. कोविंद वर्तमान में बिहार के राज्यपाल हैं. शाह ने कहा कि उम्मीदवार के नाम के लिए उन्होंने सभी दलों से चर्चा की जिसमें कई नाम सामने आए. उन्होंने कहा कि कोविंद का नाम उम्मीदवार के तौर पर फाइनल किया गया है.

नाम की घोषणा के साथ ही तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने कोविंद को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही तेलुगु देशम पार्टी के नेता और आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने भी कोविंद को समर्थन देने का प्रस्ताव किया है.

विपक्ष की मीटिंग 22 को
कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी पार्टियां इस संबंध में 22 जून को बैठक करेंगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में कोविंद को समर्थन देने या फिर अपना अलग उम्मीदवार खड़ा करने को लेकर चर्चा हो सकती है.

पीएम मोदी ने की तारीफ
कोविंद की तारीफ करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए. उन्होंने लिखा कि वह एक बेहतरीन राष्ट्रपति साबित होंगे. वह गरीबों और पिछड़ों की आवाज बने रहेंगे. पीएम ने लिखा, 'उनके प्रभावशाली कानूनी ज्ञान और संविधान की समझ का राष्ट्र को फायदा मिलेगा.' पीएम ने लिखा कि कोविंद एक किसान के बेटे हैं और उन्होंने अपनी जिंदगी लोगों की सेवा में लगा दी. वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजनीतिक दलों से अपील की है कि वे राष्ट्रपति पद के लिए कोविंद का समर्थन करें.

नीतीश कुमार ने दी बधाई
बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने कोविंद को बधाई दी है. वहीं उनकी पार्टी के श्याम रजक ने कोविंद की तारीफ करते हुए कहा कि वह अच्छे व्यक्तित्व के धनी हैं. वहीं जेडीयू के ही शरद यादव ने इस संबंध में कहा कि विपक्ष की बैठक में नाम पर विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बैठक में कोविंद के नाम पर भी चर्चा होगी.

कुछ दिनों में रुख तय करेगी शिवसेना
शिवसेना के नेता संजय राउत ने बताया कि अमित शाह ने रामनाथ कोविंद के संबंध में उद्धव ठाकरे को जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि कोविंद के समर्थन को लेकर उनकी पार्टी अगले कुछ दिनों में फैसला लेगी.

पीएम ने की सोनिया से बात
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बताया कि इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जानकारी दे दी है. उन्होंने कहा, 'सोनिया गांधी ने बताया है कि वे बातचीत करके आगे के फैसले के बारे में बताएंगे."
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर