...जब संसद में फूट-फूट कर रोये थे योगी आदित्यनाथ

News18Hindi

Updated: March 18, 2017, 8:22 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

यूपी के नए सीएम के लिए अब योगी आदित्यनाथ के नाम पर मुहर लग चुकी है. अपनी हिन्दुत्वादी इमेज और विवादित बयानों से पहचाने जाने वाले योगी से जुड़ी एक ऐसी भी कहानी है जिसमें दुनिया ने उन्हें फूट-फूट कर रोते हुए देखा था.

योगी साल 2006 में लोकसभा में कुछ बोलने के लिए खड़े हुए थे लेकिन खुद पर पुलिस की प्रताड़ना का ज़िक्र करते हुए रोने लगे. उस वक़्त मुलायम सिंह यादव यूपी के सीएम थे और योगी पर गोरखपुर पर दंगों का आरोप लगा था.

...जब संसद में फूट-फूट कर रोये थे योगी आदित्यनाथ
Image Source: News18

क्यों रोने लगे थे योगी

मजबूत और सीधी बात करने वाले नेता के रूप में मशहूर योगी ने साल 2006 में लोकसभा अध्यक्ष से अपनी बात रखने के लिए विशेष अनुमति मांगी. योगी को समय दिया गया और वो जैसे ही बोलने के लिए खड़े हुए, फूट-फूट कर रोने लगे. उन्होंने आरोप लगाया कि सपा सरकार उन्हें निशाने पर लेकर पुलिस के जरिए तंग करा रही है.

फिर पूर्वी उत्तर प्रदेश ने दिया सीएम, पूर्वांचल से योगी बनेंगे नौवें मुख्यमंत्री

बता दें कि उस दौरान पूर्वांचल के कई कस्बों में हिंसा फैली थी जिसके लिए योगी को ही जिम्मेदार ठहराया जा रहा था. योगी ने संसद को बताया कि गोरखपुर जाते हुए उन्हें शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया और जिस मामले में उन्हें सिर्फ 12 घंटे बंद रखा जा सकता था लेकिन उन्हें इस मामले में 11 दिन जेल में रखा गया.

इन विवादित बयानों से पार्टी को कई बार मुश्किलों में डाल चुके हैं योगी आदित्यनाथ!

First published: March 18, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp