तीन तलाक पर मौन क्‍यों हैं सोनिया, माया और प्रियंका: रवि शंकर प्रसाद

अमिताभ सिन्हा | News18India.com
Updated: May 19, 2017, 8:07 PM IST
तीन तलाक पर मौन क्‍यों हैं सोनिया, माया और प्रियंका: रवि शंकर प्रसाद
Photo Credit: PTI
अमिताभ सिन्हा | News18India.com
Updated: May 19, 2017, 8:07 PM IST
कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि ट्रिपल तलाक के मामले में देश की बड़ी महिला नेत्री सोनिया गांधी, मायावती और प्रियंका गांधी क्‍यों खामोश हैं. नीतीश और लालू क्‍यों मौन हैं.

न्‍यूज 18 से विशेष बातचीत में उन्‍होंने कहा कि ट्रिपल तलाक का मामला कोर्ट में है. मोदी सरकार तीन तलाक की पीड़ित महिलाओं के साथ खड़ी है. क्‍योंकि यह जेंडर जस्‍टिस, मान-सम्‍मान और समानता का मामला है.

उन्‍होंने कहा कि आजादी के 70 साल बाद अब समाज में ऐसा नहीं चलेगा. सती प्रथा खत्‍म हो गई, बाल विवाह खत्‍म हो गया, जबकि यहां मुस्‍लिम महिला पीड़ित हैं. ये कपिल सिब्‍बल क्‍या बोल गए, श्रीराम को तीन तलाक से जोड़ दिया. ये गंभीर है. उम्‍मीद करते हैं कि देश की मुस्‍लिम महिलाएं हिम्‍मत दिखाएंगी. हम उन्‍हें सलाम करते हैं.

उन्‍होंने कहा कि कुलभूषण जाधव मामले में प्रधानमंत्री के निर्देश पर सुषमा स्‍वराज, अरुण जेटली और मेरा विभाग काम कर रहा था. दुनिया के सामने पाकिस्‍तान बेनकाब हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में देश का मान बढ़ा है. हमें जाधव मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्‍टिस के स्‍टैंड पर गर्व है.

प्रसाद ने राम मंदिर मसले पर कहा कि एक वकील के तौर पर कह सकता हूं कि जितना सबूत है कोर्ट रामलला के पक्ष में फैसला करेगा. कानून बनाने के बारे में कुछ नहीं कहना. हम उम्‍मीद करते हैं कि सुप्रीम कोर्ट जल्‍दी सुनवाई करेगा.

लालू प्रसाद यादव के बारे में कानून मंत्री ने कहा कि जब चारा घोटाला हुआ था तब भी कहा था कि बदले की राजनीति हो रही है. आज सीधा सवाल है कि पटना के मॉल और बिजवासन की जमीन उनकी बेटी की है या नहीं. मैं नीतीश कुमार से पूछना चाहता हूं कि आपके डिप्‍टी सीएम भ्रष्‍टाचार करेंगे तो उनकी प्रॉपर्टी जब्‍त होगी या नहीं. आपने तो भ्रष्‍टों की प्रॉपर्टी जब्‍त करने का कानून बनाया हुआ है.

डिजिटल भैया

प्रसाद ने कहा कि हमें प्रचार के दौरान एक व्‍यक्‍ति ने कहा कि डिजिटल भैया आ गए. गरीब खुश है. 72 नई मोबाइल कंपनियां देश में आई हैं. डिजिटल गर्वनेंस ईमानदारी का प्रयास है. हम उसी दिशा में बढ़ रहे हैं. मोदी सरकार में कोई भ्रष्‍टाचार नहीं है.

रेंसमवेयर वायरस के अटैक से बचने की तैयारी थी. हमारे देश में सिर्फ 80-85 कंप्‍यूटर हिट हुए. मोदी जी कहते हैं कि साइबर क्राइम रक्‍त विहीन लड़ाई है. देश बदल रहा है. आपको पांच साल बाद परिणाम नजर आ जाएंगे.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर