पत्‍नी देखती रह गई इंतजार, दहेज का माल लेकर पति और ससुरालवाले चंपत

News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 10:47 PM IST
पत्‍नी देखती रह गई इंतजार, दहेज का माल लेकर पति और ससुरालवाले चंपत
delhi-police
News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 10:47 PM IST
अभी तक आपने फिल्‍मों में ही दूल्‍हे का चूना लगाकर माल लेकर उड़ने वाली दुल्‍हनों को देखा होगा. लेकिन दिल्‍ली के रोहिणी इलाके में बेहद ही सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां दूल्‍हा और ससुरालीजन दहेज का माल लेकर चंपत हो गए और दुल्‍हन उनका इंतजार करती रह गई.

मामला रोहिणी जिले के थाना शाहबाद डेरी इलाके का है. यहां कुछ लुटेरों ने पहले पढ़ी-लिखी लड़की से शादी की. उसे किराए के मकान में रखा. दहेज का माल लिया और जेवरात व कपड़े लेकर रातोंरात फरार हो गए. वहीं इस घटना से दुल्‍हन और उसके परिवार वाले समझ ही नहीं पा रहे हैं कि आखिर हुआ क्‍या है.

शादी के नाम पर धोखेबाजी का यह गंभीर मामला सामने आया है. ऐसे में दिल्‍ली पुलिस और पीडि़तों का शक है कि धोखे से शादी कर दहेज लूटने वाला ऐसा कोई गिरोह भी सक्रिय हो सकता है.

बता दें कि यह मामला किसी अनपढ़ लड़की का नहीं बल्कि एक पढ़ी लिखी लड़की और परिवार को शिकार बनाने का है. पीडि़तों ने बताया कि शादी कर न केवल लड़की की जिंदगी तबाह हो गई है बल्कि लाखों का सोना-चांदी, कपड़े, मोटरसाइकिल और जेवरात भी चले गए हैं.

शाहबाद डेरी के हरि इन्कलेव A-189 किराड़ी सुलेमान नगर की समरीन का कहना है कि वह समझ ही नहीं पा रही है कि आखिर ये हो क्‍या गया है. वह अभी भी अचम्‍भे में है कि जिन्‍होंने शादी की वे ससुराल वाले थे कि लुटेरे थे.

सास छोड़ने आई मायके फिर किराए के मकान को कर गए खाली

सोमवार को शाहबाद डेरी थाने में एफआईआर कराकर लौटी समरीन ने बताया कि दो दिसंबर 2016 में उसकी शादी हुई थी. तब से उसे दहेज को लेकर परेशान किया जाता था. उसे मायके जाने के लिए भी कहा जाता था.

एक दिन मायके आने के लिए समरीन ने अलमारी की चाभी मांगी तो कहा गया कि कहीं खो गई है. वह मायके चली जाए उसका सामान भेज देंगे. समरीन ने बताया कि 25 मई को उसकी सास साथ में आई और उसे मायके छोड़ गई.

पिछले शनिवार को जब वह ससुराल वापस पहुंची तो देखा कि सभी गायब हैं. घर किराए पर था वह भी खाली है. पड़ौसियों ने बताया कि किसी को कुछ पता ही नहीं है कि सभी गए कहां हैं. वहीं मकान मालिक ने कहा कि उन लोगों ने कई जगहों से लोन भी ले रखा था. किसी का भी कुछ पता नहीं चल रहा है.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर