ये है फ्यूचर कार

First published: February 25, 2013, 2:32 AM IST | Updated: March 5, 2015, 9:15 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
ये है फ्यूचर कार
जिनेवा ऑटो शो-2013 में भविष्य की खूबसूरत और बेहतरीन कारों से पर्दा उठा। रेनो ने अपनी नई छोटी कार ‘रेनो सिनिक XMOD’ और ‘ग्रांड सिनिक’ वर्जन से पर्दा उठाया। ये वो भविष्य की कारें हैं जो बहुत जल्द सड़कों पर फर्राटे भरती हुईं नजर आएंगी।

[caption id="attachment_325938"]टोयोटा ने जिनेवा टॉ शो में अपनी नई बेहतरीन कार से पर्दा उठाया। टोयोटा ने जिनेवा टॉ शो में अपनी नई बेहतरीन कार से पर्दा उठाया।[/caption][caption id="attachment_325939"]जिनेवा ऑटो शो-2013 में भविष्य की खूबसूरत और बेहतरीन कारों से पर्दा उठा। रेनो ने अपनी नई छोटी कार ‘रेनो सिनिक XMOD’ और ‘ग्रांड सिनिक’ वर्जन से पर्दा उठाया। ये वो भविष्य की कारें हैं जो बहुत जल्द सड़कों पर फर्राटे भरती हुईं नजर आएंगी। जिनेवा ऑटो शो-2013 में भविष्य की खूबसूरत और बेहतरीन कारों से पर्दा उठा। रेनो ने अपनी नई छोटी कार ‘रेनो सिनिक XMOD’ और ‘ग्रांड सिनिक’ वर्जन से पर्दा उठाया। ये वो भविष्य की कारें हैं जो बहुत जल्द सड़कों पर फर्राटे भरती हुईं नजर आएंगी।[/caption][caption id="attachment_325940"]इटली की ऑटोमोबाइल कंपनी ‘अल्फा रोमियो’ अपनी नई कांसेप्ट कार ‘4सी’ को बहुत जल्द सड़कों पर उतारने वाली है। इसमें 1750सीसी का पेट्रोल इंजन लगा है। इटली की ऑटोमोबाइल कंपनी ‘अल्फा रोमियो’ अपनी नई कांसेप्ट कार ‘4सी’ को बहुत जल्द सड़कों पर उतारने वाली है। इसमें 1750सीसी का पेट्रोल इंजन लगा है।[/caption][caption id="attachment_325941"]सबकी चहेती कार कंपनी मारुति सुजुकी अपनी नई छोटी कार ‘एस क्रॉस’ को जिनेवा ऑटो शो में उतारा। सबकी चहेती कार कंपनी मारुति सुजुकी अपनी नई छोटी कार ‘एस क्रॉस’ को जिनेवा ऑटो शो में उतारा।[/caption][caption id="attachment_325942"]जनरल मोटर्स की सहयोगी ऑटो कंपनी शेवरले ने अपनी नई लग्जरी कार ‘शेवरले कोर्वेट स्टिंगरे’ से डेट्रॉयट ऑटो शो के दौरान पर्दा उठाया। ये शेवरले की सबसे दमदार और पावरफुल कार है। लुक के साथ-साथ ये कूप कार बहुत ताकतवर भी है। जनरल मोटर्स की सहयोगी ऑटो कंपनी शेवरले ने अपनी नई लग्जरी कार ‘शेवरले कोर्वेट स्टिंगरे’ से डेट्रॉयट ऑटो शो के दौरान पर्दा उठाया। ये शेवरले की सबसे दमदार और पावरफुल कार है। लुक के साथ-साथ ये कूप कार बहुत ताकतवर भी है।[/caption][caption id="attachment_325943"]मर्सिडीज बेंज ने अपनी नई पावरफुल कार ‘C63AMG’ के नए एडिशन को ऑटो शो में पेश किया। मर्सिडीज बेंज ने अपनी नई पावरफुल कार ‘C63AMG’ के नए एडिशन को ऑटो शो में पेश किया।[/caption][caption id="attachment_325944"]छोटी कार की रेस में शामिल होने जा रही है रेनो की नई छोटी कार ‘कैप्चर क्रॉसओवर’। लुक के मामले में ये कार बहुत कुछ रेनो की कैप्चर कॉंसेप्ट से मिलती-जुलती है। ये रेनो की सबसे खूबसूरत कार मानी जा रही है। ये कार पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में पेश हुई है। बहुत जल्द ये भारत की सड़कों पर दौड़ेगी। इसे भी जिनेवा ऑटो शो में पेश किया।
</p><p> छोटी कार की रेस में शामिल होने जा रही है रेनो की नई छोटी कार ‘कैप्चर क्रॉसओवर’। लुक के मामले में ये कार बहुत कुछ रेनो की कैप्चर कॉंसेप्ट से मिलती-जुलती है। ये रेनो की सबसे खूबसूरत कार मानी जा रही है। ये कार पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में पेश हुई है। बहुत जल्द ये भारत की सड़कों पर दौड़ेगी। इसे भी जिनेवा ऑटो शो में पेश किया।

[/caption][caption id="attachment_325945"]होंडा ने अपनी नई लंबी कार ‘होंडा सिविक वेगन’ को ऑटो शो में पहली बार उतारा। होंडा ने अपनी नई लंबी कार ‘होंडा सिविक वेगन’ को ऑटो शो में पहली बार उतारा।[/caption][caption id="attachment_325946"]
</p><p>हैचबेक कार में शामिल होने जा रही है नई कार ‘किया’ जो कि एक कॉंसेप्ट कार है।
</p><p>

हैचबेक कार में शामिल होने जा रही है नई कार ‘किया’ जो कि एक कॉंसेप्ट कार है।

[/caption][caption id="attachment_325947"]मैक्लेरेन पी-1 का नया वर्जन जिनेवा ऑटो शो की जान बना। मैक्लेरेन पी-1 का नया वर्जन जिनेवा ऑटो शो की जान बना।[/caption]

facebook Twitter google skype whatsapp