सीबीआई ने जगन को हिरासत में लिया, पूछताछ शुरू

आईएएनएस

Updated: June 3, 2012, 6:54 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी से अवैध सम्पत्ति मामले में पूछताछ शुरू की। पूछताछ, कारागार महानिदेशक के कार्यालय में ऑफिसर्स मेस में शुरू हुई, जो चंचलगुडा केंद्रीय कारागार से लगा हुआ है, जहां जगन 28 मई से कैद हैं।

जगन सुबह लगभग 10.30 बजे अपनी चिरपरिचित मुस्कान के साथ जेल से बाहर निकले। उन्होंने हाथ जोड़कर मीडियाकर्मियों का अभिवादन किया, उसके बाद सीबीआई अधिकारी उन्हें एक वाहन में लेकर चले गए।

सीबीआई ने जगन को हिरासत में लिया, पूछताछ शुरू
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी से अवैध सम्पत्ति मामले में पूछताछ शुरू की।

मालूम हो कि आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने शनिवार को जगन को तीन जून से सात जून तक पांच दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दे दिया था। न्यायालय के निर्देशानुसार, पूछताछ सुबह 10.30 से अपराह्न पांच बजे तक दो वकीलों की उपस्थिति में होनी है।

सीबीआई को यह निर्देश भी है कि वह पूछताछ के दौरान थर्ड डिग्री का इस्तेमाल नहीं करेगी। सीबीआई ने 27 मई को जगन को गिरफ्तार करने से पहले उनसे तीन दिनों तक पूछताछ की थी। लेकिन सीबीआई ने न्यायालय को बताया कि जगन ने पूछताछ के दौरान सहयोग नहीं किया और उनकी 10 दिनों की हिरासत मांगी।

जगन से उनकी विभिन्न कम्पनियों में किए गए निवेश के बारे में पूछताछ की जाएगी। इनमें से कुछ कम्पनियां विदेश में हैं।

First published: June 3, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp