राष्ट्रपति चुनाव: कांग्रेस ने कलाम के कदम का स्वागत किया

वार्ता

Updated: June 18, 2012, 2:21 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली। कांग्रेस ने राष्ट्रपति पद की होड़ में नहीं उतरने की पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की घोषणा को उनके विवेक का उचित फैसला बताते हुए स्वागत किया। डॉ. कलाम की आज की घोषणा की ओर ध्यान दिलाए जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि डॉ. कलाम देश के बहुत प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं और उन्हें अपार आदर प्राप्त है। उन्होंने अपने विवेक से एक निर्णय लिया है और हमें लगता है कि यह समुचित है।

डॉ. कलाम के उम्मीदवार नहीं बनने की घोषणा से कांग्रेस के खेमे में राहत दिखाई दी है और अब संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी के लिए राष्ट्रपति भवन का रास्ता एकदम साफ हो गया लगता है। कांग्रेस में इस बात की भी उम्मीद लगाई जा रही है कि उनके उम्मीदवार को विपक्षी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के भी दलों का समर्थन हासिल हो जाएगा जिनमें जनता दल (यू) और शिरोमणि अकाली दल प्रमुख हैं।

राष्ट्रपति चुनाव: कांग्रेस ने कलाम के कदम का स्वागत किया
कांग्रेस ने राष्ट्रपति पद की होड़ में नहीं उतरने की पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की घोषणा को उनके विवेक का उचित फैसला बताते हुए स्वागत किया।

कांग्रेस को यह भी उम्मीद है कि यूपीए के उम्मीदवार को तृणमूल कांग्रेस का भी समर्थन मिल सकता है। पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि हमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी से प्रणव मुखर्जी के लिए समर्थन मिलने की उम्मीद है। खुद मुखर्जी उन्हें अपने छोटी बहन बताकर समर्थन की अपील कर चुके हैं।

First published: June 18, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp