राहुल बनेंगे कार्यकारी अध्यक्ष, शिंदे लोकसभा के नेता!

News18India

Updated: July 19, 2012, 12:04 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली।कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है। कांग्रेस सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि राहुल गांधी को सरकार की बजाय संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। राहुल गांधी को ये जिम्मेदारी सितंबर में सौंपी जा सकती है।

सूत्रों का कहना है कि सितंबर में मॉनसून सत्र के समाप्त होने के बाद कांग्रेस और सरकार में बड़े बदलाव होंगे। हालांकि राहुल गांधी सरकार में शामिल नहीं होंगे। लेकिन वो संभावना के मुताबिक कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर काम करेंगे। साथ ही लोकसभा में सदन का नेता सुशील कुमार शिंदे को बनाया जा सकता है। प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए नेता, लोकसभा के पद से इस्तीफा दे दिया था।

राहुल बनेंगे कार्यकारी अध्यक्ष, शिंदे लोकसभा के नेता!
कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है। कांग्रेस सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि राहुल गांधी को सरकार की बजाय संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी।

सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी व्यस्त होने के कारण पार्टी को और कार्यकर्ताओं को ज्यादा समय नहीं दे पा रही हैं। इसी वजह से राहुल गांधी को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो साफ है कि पार्टी साल के अंत में गुजरात और हिमाचल में होने वाले विधानसभा चुनाव राहुल गांधी की अगुवाई में ही लड़ेगी।

First published: July 19, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp