पहले दिए 100 नंबर, अब बेटे की सरकार पर बरसे मुलायम

News18India
Updated: August 1, 2012, 2:49 AM IST
News18India
Updated: August 1, 2012, 2:49 AM IST
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव देश के सबसे बड़े सूबे में अपने ही बेटे की सरकार से खुश नहीं हैं। मंगलवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर समाजवादी पार्टी की एक अहम बैठक में मुलायम ने अपनी नाराजगी जाहिर की। यहां पार्टी के विधायकों के साथ सीएम अखिलेश और विधानसभा स्पीकर माता प्रसाद पांडे भी शामिल थे।

अखिलेश बोले- ले लो 20 लाख की गाड़ी, विपक्ष का इनकार

रिपोर्ट के मुताबिक बैठक में मुलायम ने सरकार के कामकाज पर अपनी नाराजगी जाहिर की और कहा कि उन्होंने जनता से छह महीने में बदलाव का वादा किया था लेकिन 4 महीने बीत जाने का बावजूद प्रदेश में कोई काम दिखाई नहीं दे रहा है। एक ऐसे वक्त में जब 2014 के आम चुनाव पार्टी के लिए असली परीक्षा साबित होने वाले हैं, आने वाले 2 महीने में ही सरकार को जनता के बीच जाकर अपने काम को दिखाना होगा।

अखिलेश सरकार के सौ दिन, मुलायम ने दिए सौ नंबर

बता दें कि ये वही मुलायम हैं जिन्होंने प्रदेश में अखिलेश सरकार के 100 दिन पर पूरे नंबर दिए थे लेकिन अब वो सरकार की कमियां गिना रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक मुलायम ने किसी का सीधे तौर पर नाम नहीं लिया लेकिन बातों बातों में यह कहने से नहीं चूके कि वह मंत्रियों के काम से वो संतुष्टि नहीं हैं। मंत्रियों का काम काज का तौर तरीका बदलने की जरूरत है। सिर्फ कुछ एक मंत्री ही बेहतर काम कर रहे हैं। मुलायम ने जोड़ा कि मंत्री और विधायक कार्यकर्ताओं की भी अनदेखी कर रहे हैं। सार्वजनिक तौर पर ऐसा करने से बचा जाना चाहिए।

अखिलेश के राज में अब तक 263 बलात्कार, 669 हत्याएं

मुलायम ने चेताया कि लोकसभा चुनाव ही पार्टी के लिए असली चुनौती है, ऐसे में सरकार को आम आदमी के बीच जाकर अपने अच्छे कामों को दर्शाने की जरूरत है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने इस खबर को ही निराधार बताया। चौधरी ने कहा कि मुलायम ने चार महीने की अखिलेश सरकार की तारीफ की है। इस बाबत चौधरी ने प्रेस में लिखित विज्ञप्ति भी जारी कर दी है।
First published: August 1, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर