सेना मुझे सौंप दो, एक महीने में सुधार दूंगा देशः बाल ठाकरे

आईएएनएस

Updated: September 8, 2012, 4:14 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

सेना करो मेरे हवाले, मैं करूंगा देश मजबूत: बाल ठाकरे

मुंबई। शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे ने शनिवार को दावा किया कि यदि उन्हें भारतीय सेना का प्रभार सौंप दिया जाए तो वह सभी समस्याओं को हल कर देंगे और एक महीने के अंदर देश की पूरी व्यवस्था को ठीक कर देंगे।

यह संकेत देते हुए कि उनके बेटे उद्धव और भतीजे राज साथ-साथ हैं, ठाकरे ने कहा कि इससे मीडिया के 'दलालों और एजेंटों' को समस्या है। ठाकरे ने दावा किया कि अब जबकि दोनों चचेरे भाई एक-दूसरे के करीब आ रहे हैं, उन्होंने (मीडिया) इन दोनों में फिर से फूट डालने की कोशिश शुरू कर दी है। वे चाहते हैं कि दोनों के बीच मतभेद पैदा हो और वे फिर आपस में लड़ें। राज और उद्धव को क्या करना है इसका फैसला वो दोनों ही करेंगे। लेकिन ये तय है कि दोनों एक भूमिका में नजर आएंगे।

पार्टी के मुखपत्र 'दोपहर का सामना' में चार भागों में प्रकाशित होने वाले उनके साक्षात्कार का दूसरा भाग शनिवार को प्रकाशित हुआ, जिसमें ठाकरे ने यह चेतावनी भी दी कि वह मुस्लिम कट्टरपंथियों को नहीं 'बख्शेंगे' जिन्होंने लोगों को देश में गड़बड़ी फैलाने के लिए उकसाया।

ठाकरे को 'सेना-पति' के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने दावा किया कि सेना का नियंत्रण मुझे सौंप दीजिए। मैं आपको चमत्कार दिखाऊंगा और एक महीने के अंदर सबकुछ ठीक कर दूंगा। केवल सेना को मेरे हवाले कर दो।

जब उनसे कहा गया कि उनकी पार्टी शिव सेना के नाम में ही 'सेना' है तो उन्होंने कहा कि उनकी सेना 'नि:शस्त्र' है। उन्होंने दावा किया कि उनकी सेना के पास केवल भगवा झंडे हैं। 86 वर्षीय नेता ने कहा कि अभी भी हम में काफी प्रभुत्व है, लेकिन मैं इसे सिर्फ होर्डिंग, बैनरों में और नगाड़ों तक सीमित रखना नहीं चाहता।

ठाकरे ने हालांकि चेताया कि वह हिंसा की साजिश रचने वालों और पाकिस्तान या बांग्लादेश के कट्टरपंथी मुस्लिमों को नहीं 'बख्शेंगे' जो देश में, खासकर महाराष्ट्र में अशांति फैला रहे हैं। पार्टी मुखपत्र में ठाकरे ने दहाड़ते हुए कहा कि मैं जब जोश में आऊंगा तब एक भी कट्टरपंथी मुस्लिम को महाराष्ट्र या देश में कहीं भी नहीं रहने दूंगा। हमारी पार्टी की शाखाएं जम्मू एवं कश्मीर में भी हैं।

First published: September 8, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp