टीएमसी के मंत्रियों ने सौंपा इस्तीफा, पीएम बोले-दुखी हूं

News18India

Updated: September 21, 2012, 10:17 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली। रिटेल में एफडीआई के विरोध में टीएमसी के मंत्री केंद्र सरकार से आधिकारिक रूप से बाहर हो गए हैं। टीएमसी कोटे से केंद्र में मंत्री बने सभी 6 मंत्रियों ने इस्तीफा सौंप दिया है। प्रधानमंत्री को इस्तीफा देने के बाद टीएमसी के मंत्री राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिले और केंद्र सरकार से समर्थन वापसी की चिट्ठी सौंप दी। वहीं, प्रधानमंत्री ने टीएमसी मंत्रियों के इस्तीफे पर कहा कि वो दुखी हैं।

दूसरी तरफ बदले राजनीतिक हालात में पीएम मनमोहन सिंह रात 8 बजे देश के नाम संदेश देंगे। मनमोहन हाल के फैसलों के बारे में देश की जनता को बताएंगे। माना जा रहा है कि पीएम देश को आर्थिक सुधारों के फायदों के बारे में बताएंगे।

टीएमसी के मंत्रियों ने सौंपा इस्तीफा, पीएम बोले-दुखी हूं
रिटेल में एफडीआई के विरोध में टीएमसी के मंत्री केंद्र सरकार से आधिकारिक रूप से बाहर हो गए हैं। टीएमसी कोटे से केंद्र में मंत्री बने सभी 6 मंत्रियों ने इस्तीफा सौंप दिया है।

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के लिए सुबह ही दिल्ली पहुंच गए थे। टीएमसी की ओर से कहा जा रहा था कि अगर पीएम ने वक्त नहीं दिया तो वो सभी पीएमओ में जाकर इस्तीफा छोड़ आएंगे। वहीं कांग्रेस भी पश्चिम बंगाल सरकार से अपने मंत्री हटाएगी।

वर्तमान केंद्र सरकार में तृणमूल कांग्रेस के 6 मंत्री हैं। इनमें रेल मंत्री मुकुल रॉय, शहरी विकास राज्य मंत्री सौगत रॉय, पर्यटन राज्य मंत्री सुल्तान अहमद, स्वास्थ्य राज्य मंत्री सुदीप बंधोपाध्याय, ग्रामीण विकास राज्य मंत्री शिशिर कुमार अधिकारी, सूचना प्रसारण राज्य मंत्री चौधरी मोहन जटुआ शामिल हैं।

First published: September 21, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp