राजनीति से भ्रष्टाचार को नहीं खत्म किया जा सकता है: अन्ना

आईएएनएस
Updated: September 30, 2012, 3:26 PM IST
राजनीति से भ्रष्टाचार को नहीं खत्म किया जा सकता है: अन्ना
गांधीवादी समाजसेवी अन्ना हजारे ने रविवार को एक बार फिर साफ किया कि वह राजनीति में प्रवेश नहीं करने के अपने फैसले पर अडिग हैं। उनके मुताबिक यह क्षेत्र गंदगी से भरपूर है और इससे भ्रष्टाचार को खत्म नहीं किया जा सकता।
आईएएनएस
Updated: September 30, 2012, 3:26 PM IST
नई दिल्ली। गांधीवादी समाजसेवी अन्ना हजारे ने रविवार को एक बार फिर साफ किया कि वह राजनीति में प्रवेश नहीं करने के अपने फैसले पर अडिग हैं। उनके मुताबिक यह क्षेत्र गंदगी से भरपूर है और इससे भ्रष्टाचार को खत्म नहीं किया जा सकता। भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चला रहे हजारे नई रणनीति बनाने के मकसद से नई दिल्ली पहुंचे हैं और कार्यकर्ताओं से सलाह मशविरा कर रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि राजनीति सही दिशा नहीं है। आंदोलन का मार्ग पवित्र है। उन्होंने कहा कि राजनीति यदि हमें सुनहरा भविष्य देती तो कभी सोने की चिड़िया कहलाने वाले हमारे देश को सोना गिरवी नहीं रखना पड़ता।"

हजारे ने जोर देकर कहा कि वह राजनीति में प्रवेश नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाले समूह से राजनीति में प्रवेश करने के बारे में उन्होंने कुछ सवाल पूछे थे, जिसका जवाब उन्हें नहीं मिला। हजारे ने दावे के साथ कहा कि राजनीति से नहीं बल्कि बड़े आंदोलन के जरिए देश को भविष्य मिलेगा। इस देश को राजनीति से सही भविष्य नहीं मिल सकता।

First published: September 30, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर