हरियाणा ही नहीं, पूरे देश में बढ़ीं रेप की घटनाएं: सोनिया

News18India

Updated: October 9, 2012, 2:25 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

जींद। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी हरियाणा के नरवाना के नजदीक सच्चाखेड़ा गांव में बलात्कार की शिकार किशोरी के परिवार से मुलाकात के लिए मंगलवार सुबह यहां पहुंचीं। गैंगरेप की शिकार इस किशोरी ने बीते हफ्ते खुदकुशी कर ली थी। दलित परिवार की इस किशोरी की उम्र 16 वर्ष थी। शनिवार को पड़ोस के दो युवकों ने उसके साथ कथिततौर पर गैंगरेप किया था। घटना के बाद किशोरी ने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह कर लिया।

हरियाणा को पूनिया ने कहा ‘रेप राज्य’, सीएम बोले-नॉर्मल

मुलाकात के बाद पत्रकारों से सोनिया ने कहा कि इस तरह की घटनाएं बढ़ी हैं लेकिन ऐसा सिर्फ हरियाणा में नहीं देश के सभी राज्यों में हैं। सोनिया ने दोषियों को सख्त सजा देने की वकालत तो की लेकिन कहीं न कहीं पूरी कार्रवाई को कानून और न्यायपालिका के पाले में भी डाल दिया। लेकिन मीडिया ने जब उनसे यह तीन दिन बाद सीएम हुड्डा की मौजूदगी पर सवाल किया तो वो इसे टाल गईं। गौरतलब है कि जिस लड़की ने बलात्कार के बाद खुद को जिंदा जला लिया था उसकी मां ने भी धमकी दी है कि अगर बलात्कारियों को कड़ी सजा नहीं मिली तो वो भी अपनी जान दे देगी।

कहीं रेप, कहीं गैंगरेप, CM कहते हैं हरियाणा है सेफ!

हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा अब तक कहते रहे हैं कि मामले के दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। सोनिया के जींद जिले के इस गांव में पहुंचने के दौरान हुड्डा, राज्य के अन्य मंत्री व वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी वहां मौजूद थे। सोनिया के साथ केंद्रीय मंत्री कुमारी शेलजा भी मौजूद थीं।

गुनहगारों का नाम बताकर मौत की नींद सो गई रेप पीड़ित!

पुलिस ने मामले में एक महिला व उसके पुलिसकर्मी पति सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों को आरोपी युवकों के साथ दुष्कर्म की साजिश रचने के संदेह में गिरफ्तार किया गया है।

महिला व हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल उसके पति ने किशोरी के साथ गैंगरेप के दौरान उसके घर के बाहर कथिततौर पर पहरेदारी की थी। किशोरी के आग लगा लेने के बाद उसे रोहतक के पोस्ट-ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडीकल साइंसेज (पीजीआईएमएस) ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

हरियाणा: 24 घंटे की भीतर हुए तीन गैंगरेप, सरकार चुप

मौत से पहले पुलिस को दिए बयान में किशोरी ने कहा था कि उसने उसके साथ हुए गैंगरेप के बाद यह सख्त कदम उठाया।

बीते 28 दिनों में हरियाणा में रेप व गैंगरेप की 12 घटनाएं सामने आई हैं। हुड्डा ने अब तक किसी रेप पीड़ित या उसके परिवार से उनके घर पहुंचकर मुलाकात नहीं की थी।

हरियाणाः बीते 23 दिनों में सामने आई रेप की छठी घटना

वहीं आईएनएलडी के नेता ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि प्रदेश में सरकार नाम की चीज नहीं है। चौटाला ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगवाकर दोबारा चुनाव की मांग की।

आईएएनएस की जानकारी के साथ

First published: October 9, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp