स्वामी के बयान पर राहुल की कानूनी कार्रवाई की धमकी

News18India

Updated: November 1, 2012, 5:02 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली। जनता पार्टी अध्यक्ष सुब्रह्मण्यम स्वामी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने फर्जीवाड़ा करके 1600 करोड़ की प्रॉपर्टी हासिल की है। स्वामी के मुताबिक यंग इंडियन नाम की एक कंपनी में राहुल गांधी और सोनिया गांधी के कुल 76 प्रतिशत शेयर हैं जिसकी जानकारी 2009 में चुनाव आयोग को नहीं दी गई थी।

स्वामी के मुताबिक यंग इंडियन कंपनी में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के 38-38 फीसदी शेयर हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि एसोसिएटेड जर्नल ने कांग्रेस पार्टी से बिना ब्याज के 90 करोड़ का कर्ज लिया और फिर 50 लाख रुपए में यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड ने एसोसिएटेड जर्नल को खरीद लिया। स्वामी ने राहुल पर 2009 में एसोसिएटेड जर्नल में शेयर होने की जानकारी चुनाव आयोग से छुपाने का आरोप भी लगाया। स्वामी के मुताबिक बाद में दो लाख बासठ हजार चार सौ ग्यारह शेयर प्रियंका गांधी को ट्रांसफर कर दिए। जबकि राहुल के पास अब भी 47513 शेयर हैं।

स्वामी के आरोप के बाद राहुल गांधी के दफ्तर ने बयान जारी कर सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। राहुल के बयान के मुताबिक स्वामी के आरोप गलत, निराधार और अपमानजनक हैं। स्वामी को लिखे खत में कहा गया है कि आपकी प्रेस कांफ्रेंस करने की मंशा बिलकुल साफ है। आपने जो गैरजिम्मेदाराना बातें कहीं हैं उसके खिलाफ हम कानूनी कार्रवाई करेंगे।

First published: November 1, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp