अय्यर ने सांसदों को जानवर बताया, विपक्ष तिलमिलाया

News18India
Updated: November 30, 2012, 3:20 AM IST
News18India
Updated: November 30, 2012, 3:20 AM IST
नई दिल्ली।कांगेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने एफडीआई के मुद्दे पर बोलते हुए विपक्षी सांसदों की तुलना जानवरों से कर दी। आईबीएन7 के कार्यक्रम एजेंडा में मणिशंकर अय्यर ने कहा कि संसद के वेल में आकर विपक्षी दल के सांसद जानवरों की तरह व्यवहार करते हैं। वहीं बीजेपी आज राज्यसभा में मणिशंकर अय्यर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का मामला लेकर आएगी। मणिशंकर प्रसाद के खिलाफ समाजवादी पार्टी भी विशेषाधिकारी हनन का प्रस्ताव लेकर आएगी।

अय्यर से जब पूछा गया कि क्या उन्हें अपने इस बयान पर अफसोस है या फिर उनकी जबान फिसल गई है तो कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा कि वो विपक्षी सांसदों को जानवर बताने वाले अपने बयान पर माफी नहीं मांगेंगे। अय्यर ने कहा कि उन्हें अपने बयान पर जरा भी अफसोस नहीं है। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के विपक्षी सांसदों को जानवर कहे जाने पर सियासी माहौल गरमा गया है।

बीजेपी समेत तमाम विपक्षी दलों ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। बीजेपी आज राज्यसभा में मणिशंकर अय्यर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का मामला लेकर आएगी। संविधान के जानकार भी मानते हैं मणिशंकर का सांसदों को जानवर कहना उन्हें मुसीबत में डाल सकता है। मालूम हो कि ये पहली बार नहीं है जब मणिशंकर ने राजनीति में बदजुबानी का नमूना पेश किया है। इससे पहले हाल ही में उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को लहू पुरुष कह डाला था।

First published: November 30, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर