भाई के बयान पर राष्ट्रपति की बेटी शर्मिष्ठा ने मांगी माफी

News18India
Updated: December 27, 2012, 8:58 AM IST
News18India
Updated: December 27, 2012, 8:58 AM IST
नई दिल्ली। गैंग रेप के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं के बारे में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे और जांगीपुर से कांग्रेस के सांसद अभिजीत मुखर्जी के बयान पर बहन शर्मिष्ठा ने माफी मांगी है। अभिजीत ने महिलाओं पर बयान दिया था कि हर मुद्दे पर कैंडल मार्च करने का फैशन चल पड़ा है। अभिजीत ने कहा कि लड़कियां दिन में सज-धज कर कैंडल मार्च निकालती हैं और रात में डिस्को जाती हैं।


अभिजीत की बहन शर्मिष्ठा मुखर्जी ने उनके इस बयान की निंदा करते हुए कहा कि वह अपने भाई के बयान से सहमत नहीं हैं। वे इस बयान से हैरान हैं। शर्मिष्ठा ने कहा कि अगर मेरे भाई ने इस तरह का बयान दिया है तो मैं उनकी तरफ से सबसे माफी मांगती हूं। जब इस बारे में अभिजीत से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनके बयान को संदर्भ से हटकर लिया गया है। उन्होंने कहा कि मैं अपने शब्द वापस लेता हूं, मुझे नहीं पता था कि इससे इतने लोगों की भावनाएं आहत होंगी।

शर्मिष्ठा ने कहा कि मैं नहीं जानती कि अभिजीत ने किस संदर्भ में ये बयान दिया है। लेकिन ये बहुत ही गैर जिम्मेदाराना है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि वो ये नहीं कह सकती कि उनके पिता को इस बयान पर क्या लगा है। लेकिन उन्हें लगता है कि वो भी इस बयान से जरूर असहमत होंगे। ये निराशाजनक है।

वहीं समाजसेवी रंजना कुमारी ने कहा है कि ये बयान बहुत ही गैरजिम्मेदाराना है। इतना घटिया बयान देना औरतों के बारे में उनको बिलकुल शोभा नहीं देता। लगता है कि कोई पान की दुकान पर खड़ा आदमी ये बयान दे रहा है। बहुत ही घटिया बात है। वो राष्ट्रपति के बेटे हैं और जन प्रतिनिधि भी हैं, उनके लिए तो ये और भी आपत्तिजनक होना चाहिए।

First published: December 27, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर