एसपी कार्यकर्ताओं को नौकरी देने की बात केवल भ्रामक: कांग्रेस

आईएएनएस

Updated: January 4, 2013, 6:10 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

लखनऊ। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (एसपी) के प्रत्येक स्थायी कार्यकर्ता के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा को भ्रामक और कोरी बयानबाजी करार देते हुए इसे पूरी तरह संवैधानिक प्रक्रिया के विरुद्ध बताया है। प्रदेश के एक वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को यह घोषणा की थी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मारूफ खान ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि जनता एसपी की इन थोथी घोषणाओं को समझ चुकी है, यही कारण है कि सभी जिलों में उसके कार्यकर्ता अब राज्य सरकार के विरुद्ध लामबंद हो रहे हैं। ऐसे में अपने खिसकते जनाधार और लगातार खोती जा रही विश्वसनीयता को भांपकर एसपी ने ऐसा शिगूफा छोड़ा है जिसे पूरा करना संभव नहीं है क्योंकि सरकारी नौकरी देने के लिए संवैधानिक प्रक्रिया पूरी करनी पड़ती है।

एसपी कार्यकर्ताओं को नौकरी देने की बात केवल भ्रामक: कांग्रेस
कांग्रेस ने यूपी में एसपी के प्रत्येक स्थायी कार्यकर्ता के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा को भ्रामक और कोरी बयानबाजी बताया।

खान ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर एसपी के नेता एक बार फिर अपने छिटक रहे कार्यकर्ताओं को सरकारी नौकरी का प्रलोभन दे रहे हैं, जो पूरी तरह धोखा है। उन्होंने कहा कि एसपी के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार के कद्दावर मंत्री द्वारा अपने दल के कार्यकर्ताओं के लिए ऐसी घोषणा करना पूरी तरह संवैधानिक प्रक्रिया के विरुद्ध भी है।

First published: January 4, 2013
facebook Twitter google skype whatsapp