अब पाक अखबार में छपा मोदी पर काटजू का विवादित लेख

News18India.com
Updated: February 25, 2013, 9:16 AM IST
अब पाक अखबार में छपा मोदी पर काटजू का विवादित लेख
गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी पर लिखे जस्टिस काटजू का लेख पाकिस्तान के अखबार में छपने से एक बार फिर राजनीतिक घमासान छिड़ता नजर आ रहा है।
News18India.com
Updated: February 25, 2013, 9:16 AM IST
नई दिल्ली। गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी पर प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और पूर्व न्यायधीश जस्टिस मार्केंडेय काटजू का लेख पाकिस्तान के अखबार में छपने से एक बार फिर राजनीतिक घमासान छिड़ता नजर आ रहा है। काटजू का लेख पाकिस्तानी अखबार ए एक्सप्रेस ट्रिब्यून में छपा है। शीर्षक दिया गया है, मोदी और 2002 का नरसंहार। इस पर बीजेपी ने काटजू पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वो पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।

मोदी पर काटजू का लेख दो हफ्ते पहले ही द हिंदू में छपा था। इसमें काटजू ने गुजरात दंगों पर मोदी की भूमिका पर सवाल उठाए थे। साथ ही उन्होंने लोगों से सोच समझकर पीएम चुनने की अपील की थी। काटजू की टिप्पणी को लेकर खासा घमासान मचा और बीजेपी नेता अरुण जेटली ने काटजू से इस्तीफा देने की मांग की।

अरुण जेटली ने बीजेपी की बेवसाइट पर गैर-कांग्रेसी राज्यों पर काटजू के निशाना साधने के बारे में लिखा था कि ऐसा लगता है कि काटजू रिटायरमेंट के बाद नौकरी देने वालों का धन्यवाद दे रहे हैं। जेटली ने कहा कि चाहे पश्चिम बंगाल, बिहार या गुजरात की गैर-कांग्रेसी सरकार हो, काटजू हमेशा इनके बारे में अंगुली उठाते रहे हैं। जेटली ने कहा कि ये किसी कांग्रेसी नेता से भी ज्यादा कांग्रेसी है।

बीजेपी के इस तीखे हमले के बाद जस्टिस काटजू भी खुलकर मैदान में आ गए। उन्होंने कहा कि जेटली निजी हमले करने में लगे हैं। काटजू यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि तोड़-मरोड़कर तथ्यों को पेश करने वाले अरुण जेटली को राजनीति छोड़ देनी चाहिए। इसे लेकर कांग्रेस-बीजेपी में भी जुबानी जंग हुई। कांग्रेस ने काटजू की टिप्पणी को सही बताया, जबकि बीजेपी ने काटजू पर कांग्रेसी होने का आरोप लगा दिया।

First published: February 25, 2013
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर