रिपोर्ट कार्ड: प्रिया दत्त को मिले कितने नंबर?


Updated: March 1, 2015, 2:21 PM IST
रिपोर्ट कार्ड: प्रिया दत्त को मिले कितने नंबर?
IBN7 और ADR यानी एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म ने अलग-अलग सांसदों का सर्वे कर उनका रिपोर्ट कार्ड तैयार किया है।

Updated: March 1, 2015, 2:21 PM IST
नई दिल्ली। IBN7 और ADR यानी एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म ने अलग-अलग सांसदों का सर्वे कर उनका रिपोर्ट कार्ड तैयार किया है। इस सर्वे के आधार पर हमने सांसदों को 10 अंकों के पैमाने पर कई तरह की कसौटियों पर कसा है। आईए जानते हैं ऐसी तमाम कसौटियों पर कांग्रेस की सांसद प्रिया दत्त के काम को उनके क्षेत्र उत्तर-मध्य मुंबई की जनता कितना अच्छा या खराब मानती है।

प्रिया दत्त मशहूर फिल्म अभिनेता, सांसद और मंत्री रहे स्वगच्य सुनील दत्त की बेटी हैं। 2005 में पिता की मृत्यु के बाद उन्हीं की सीट से उत्तर-मध्य मुंबई से चुनाव मैदान में उतरीं। कांग्रेस ने उन्हें बाद में पाटच् का सचिव भी बनाया। यूपीए के दूसरे कार्यकाल में भी प्रियादत्त सांसद चुनी गईं। प्रिया ने मुंबई से पढ़ाई के अलावा न्यूयॉर्क से टेलीविजन प्रॉडक्शन में डिप्लोमा भी लिया है।

हमारी पहली कसौटी उत्तर-मध्य मुंबई की जनता तक पहुंच के मामले में प्रिया दत्त को 10 में से4.75अंक मिले हैं। नौजवानों को रोजगार मुहैया कराने के मुद्दे पर 3.79 अंक तो चिकित्सा व्यवस्था के नाम पर प्रिया दत्त को 10 में से 3.93 अंक मिले। कानून व्यवस्था को लेकर उत्तर-मध्य मुंबई ने प्रिया को 3.61 अंक दिए तो सार्वजनिक परिवहन सुविधा के नाम पर 3.89 अंक मिले और सड़कों के नाम पर 4.30 अंक मिले।
स्कूल की सुविधा के मामले में 5.21 अंक मिले तो पीने के पानी को लेकर 4.86 अंक, महिला सुरक्षा के नाम पर प्रिया दत्त को उत्तर मध्य मुंबई की जनता ने 10 में से 3.65 अंक दिए। जहां तक सांसद पर भरोसे का सवाल है तो प्रिया दत्त को 4.11 अंक मिले। इन तमाम मुद्दों और कसौटियों पर बतौर सांसद प्रिया को 10 के मुकाबले फाइनल रेटिंग मिली 3.98 । इस लिहाज से बतौर सांसद प्रिया दत्त का प्रदर्शन अच्छा नहीं कहा जा सकता।

First published: March 26, 2014
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर