NRI कार्यकर्ताओं की चिट्ठी, न बनाए भगवंत मान को पंजाब AAP का संयोजक

News18Hindi
Updated: May 7, 2017, 10:03 AM IST
News18Hindi
Updated: May 7, 2017, 10:03 AM IST
आम आदमी पार्टी के पंजाब से ताल्लुक रखने वाले एनआरआई कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल को एक चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में खासतौर पर भगवंत मान को संयोजक नहीं बनाने की मांग रखी गई है. साथ ही पंजाब के नए राज्य संयोजक के लिए किसी गंभीर व्यक्ति का नाम चुनने की अपील की गई.

8 मई को दिल्ली में होने वाली 'आप' विधायकों और विधानसभा प्रभारियों की बैठक में पार्टी के पंजाब संयोजक का नाम भी तय हो सकता है. इस‍लिए पंजाब से जुड़े तमाम एनआरआई कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल को चिट्ठी लिखी.

इस चिट्ठी में खासतौर पर भगवंत मान को संयोजक नहीं बनाने की मांग रखी गई है. इसके पीछे ये दलील दी गई है कि भगवंत मान अपने नशे की लत की वजह से पंजाब के लोगों के बीच अच्छी छवि नहीं रखते हैं. इसके अलावा इस चिट्ठी के जरिए ये भी आरोप लगाया गया है कि विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भगवंत मान खुद को मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट करते रहे.

उधर, दिल्ली में 'आप' मंत्रिमंडल में शनिवार को फेरबदल हुआ और दिल्ली सरकार के पर्यटन और जल मंत्री कपिल मिश्रा को अचानक उनके पद से हटा दिया गया. उनकी जगह अब जल और पर्यटन मंत्रालय का जिम्मा नजफगढ़ से विधायक कैलाश गहलोत को दिया गया है. इस मामले को लेकर रविवार को पार्टी में घमासान मचने की आशंका है.

गौरतलब है कि 117 विधानसभा सीटों वाले पंजाब में आम आदमी पार्टी को 20 सीट से संतोष करना पड़ा. 'आप' पंजाब विधानसभा चुनाव में दूसरे स्थान पर रही. वहीं, कांग्रेस 77 सीट के साथ पहले स्थान पर रही, जबकि शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) गठबंधन तीसरे स्थान पर रहा.
First published: May 7, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर