ईवीएम 'छेड़छाड़': अब कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगीं मायावती

भाषा

Updated: March 21, 2017, 1:00 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

बहुजन समाज पार्टी उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से कथित छेड़छाड़ के खिलाफ अगले 2-3 दिनों में कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगीं.

मायावती का आरोप

ईवीएम 'छेड़छाड़': अब कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगीं मायावती
बहुजन समाज पार्टी उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से कथित छेड़छाड़ के खिलाफ अगले 2-3 दिनों में कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगीं.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने ईवीएम में छेड़छाड़ कर चुनाव जीता. मायावती ने संसद भवन परिसर में कहा कि अगले दो-तीन दिनों में हम इस मुद्दे पर कोर्ट में जाएंगे.

मायावती का दावा खारिज 

इससे पहले चुनाव आयोग ने मायावती के दावे को खारिज कर दिया था कि ईवीएम से छेड़छाड़ हुई है और कहा कि मतपत्रों के माध्यम से फिर से चुनाव कराने की उनकी मांग कानूनी रूप से स्वीकार्य नहीं है.

19 सीट पर सिमट गई बीएसपी

यूपी में पिछली विधानसभा चुनाव में बीएसपी की 80 सीट थी जो इस बार महज 19 सीट तक सिमट गई. मोदी लहर में बीजेपी गठबंधन ने 14 साल बाद 325 सीट जीती जबकि समाजवादी पार्टी ने 47 और इसकी सहयोगी कांग्रेस महज 7 सीटों तक सिमट गई. सपा-कांग्रेस ने भी मायावती के आरोपों का समर्थन किया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दावा किया था कि पंजाब में ईवीएम से छेड़छाड़ हुई ताकि आम आदमी पार्टी को सत्ता से बाहर रखा जा सके.

First published: March 21, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp