राहुल गांधी पर सवाल उठाने वाली बरखा सिंह 6 साल के लिए कांग्रेस से बाहर

News18India.com
Updated: April 21, 2017, 11:43 AM IST
राहुल गांधी पर सवाल उठाने वाली बरखा सिंह 6 साल के लिए कांग्रेस से बाहर
Image source: tv18
News18India.com
Updated: April 21, 2017, 11:43 AM IST
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठाने वाली बरखा शुक्ला सिंह को कांग्रेस ने पार्टी से 6 साल के लिए बाहर कर दिया है. उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगा है.

न्‍यूज18इंडिया के मुताबिक दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा सिंह ने राहुल गांधी के कामकाज पर सवाल करते हुए उन्हें नेतृत्व के लिए अक्षम करार दिया था. साथ ही अजय माकन पर बदतमीजी करने का भी आरोप लगाया था. इसके बाद बरखा सिंह ने गुरुवार को महिला कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि वह पार्टी नहीं छोड़ेंगी.

बरखा सिंह ने कहा था, "राहुल गांधी और अजय माकन के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने महिला सशक्तीकरण तथा महिला सुरक्षा मुद्दों का इस्तेमाल केवल वोट लेने के लिए किया."

बरखा सिंह ने छोड़ी कांग्रेस, कहा- राहुल नेतृत्व करने में अक्

उन्होंने कहा, "मौजूदा संगठन में जब मैं खुद असुरक्षित थी, तो फिर उस संगठन में रहकर मैं महिलाओं को कैसे सशक्त कर सकती थी. इसलिए मैंने दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया."

बरखा सिंह ने पार्टी के उपाध्यक्ष की क्षमता पर सवाल उठाने वाले पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के बयान का हवाला देते हुए कहा, "पार्टी का नेतृत्व करने में राहुल गांधी अक्षम हैं." उन्होंने कहा कि इसी कारण से कांग्रेस के कई नेता पार्टी छोड़ गए हैं.
First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर