इन विवादित बयानों से पार्टी को कई बार मुश्किलों में डाल चुके हैं योगी आदित्यनाथ!

Updated: March 18, 2017, 8:07 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

एक लंबे सस्पेंस इस बाद आज आखिरकार उत्तर प्रेदश के मुख्यमंत्री का ऐलान हो गया. गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ को यूपी का मुख्यमंत्री चुना गया है. बीजेपी विधायक दल की बैठक में योगी के नाम पर ये सहमति बनी. महज 22 साल की उम्र में सांसारिक जीवन त्याग कर संन्यासी बनने वाले आदियनाथ ने कई बार विवादित बयान देकर भारतीय जनता पार्टी को मुश्किल में डाला.

कभी धर्म पर्विरतन को लेकर तो तभी राम मंदिर के मुद्दे पर, ऐसा कई बार हुआ जब योगी ने विवादित बयान दिया. हालांकि योगी के बयानों से बीजेपी हमेशा ही किनारा करती नजर आई. बीजेपी का कहना था कि ये योगी का अपना बयान है इससे पार्टी का कोई लेना देना नहीं है.

इन विवादित बयानों से पार्टी को कई बार मुश्किलों में डाल चुके हैं योगी आदित्यनाथ!
एक लंबे सस्पेंस इस बाद आज आखिरकार उत्तर प्रेदश के मुख्यमंत्री का ऐलान हो गया. गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ को यूपी का मुख्यमंत्री चुना गया है.

हम आपको बता दें को योगी आदित्यनाथ का वो विवादित बयान जिनपर उठा तूफान:

अगस्त 2014 में योगी आदित्यनाथ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह अपने समर्थकों से कहते सुनाई दे रहे थे कि हमने फैसला किया है कि अगर वे एक हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करवाते हैं तो हम 100 मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाएंगे' हालांकि इसपर योगी ने कोई भी सफाई देने से इनकार कर दिया था.

बीजेपी के सांसद योगी आदित्यनाथ ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की तुलना मुंबई के 26/11 हमलों के कथित साजिशकर्ता हाफिज सईद से की थी. आदित्यनाथ ने कहा था कि उन्हें लगता है हाफिज सईद और शाहरुख खान की भाषा एक जैसी है.

कर्नाटक में विराट हिंदू समावेश जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हिन्दू  लोग व्यवहार में उदारवादी होते हैं इसलिए इसलिए देश भी उदारवादी है, मुसलमान दुनिया में कहीं भी इतने सुरक्षित नहीं हैं, जितने इस देश (भारत)में है.

योगी आदित्यनाथ होंगे उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री, कल दोपहर 2.15 बजे लेंगे शपथ

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था, जो लोग योग का विरोध कर रहे हैं उन्‍हें भारत छोड़ देना चाहिए. उन्होंने यहां तक कहा था कि लोग सूर्य नमस्‍कार को नहीं मानते उन्‍हें समुद्र में डूब जाना चाहिए.

दादरी कांड पर योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अखलाक के परिवार को दिया गया मुआवजा और फ्लैट वापस लिया जाए. आदित्यनाथ ने इस मामले को लेकर यूपी की सपा सरकार पर भी निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि इस जांच रिपोर्ट ने सेकुलरिज्म और विपक्षी दलों को नंगा कर दिया है.

...जब संसद में फूट-फूट कर रोये थे योगी आदित्यनाथ

राममंदिर को लेकर हाल ही में योगी ने बयान दिया था कि राम मंदिर जरूर बनेगा और किसी में दम नहीं है कि वहां पर राम मंदिर बनने से रोक सके. योगी ने कहा था कि यूपी में अगर बीजेपी जीतेगी तो राम मंदिर के निर्माण का मार्ग साफ होगा. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) या समाजवादी पार्टी (सपा) जीतेगी तो फिर कर्बला, कब्रिस्तान ही बनेंगे.

First published: March 18, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp