दिल्ली भाजपा से 80 कार्यकर्ता बर्खास्‍त, हो सकती है और बड़ी कार्रवाई

नासिर हुसैन | News18Hindi
Updated: April 21, 2017, 1:21 PM IST
दिल्ली भाजपा से 80 कार्यकर्ता बर्खास्‍त, हो सकती है और बड़ी कार्रवाई
पार्टी विरोधी काम करने, पार्टी से टिकट न मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने और पार्टी उम्मीदवारों के विरोध में प्रचार करने के चलते 80 कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.
नासिर हुसैन | News18Hindi
Updated: April 21, 2017, 1:21 PM IST
एमसीडी चुनाव मतदान से ऐन पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दिल्ली प्रदेश ने एक बड़ी कार्रवाई की है. पार्टी विरोधी काम करने, पार्टी से टिकट न मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने और पार्टी उम्मीदवारों के विरोध में प्रचार करने के चलते 80 कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

एमसीडी चुनाव में टिकट वितरण के समय से ही भाजपा में अतंकर्लह सामने आ रही थी. पार्टी के बड़े नेताओं ने उस वक्त तो टिकट वितरण के विरोध को दबा दिया था. लेकिन मतदान का दिन पास आते-आते नाराज कार्यकर्ताओं ने पार्टी के विरोध में काम तेज कर दिया. सूत्रों की मानें तो पार्टी ने हर वार्ड में दो से चार लोगों की एक गुप्त टीम बनाकर ऐसे विरोधियों पर निगाह रखनी शुरु कर दी.

उत्तराखं के नैनीताल शहर में प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक 21 अप्रैल से शुरू होने जा रही है. यहां प्रदेश कार्यसमिति की बैठक तीन दिन चलेगी.
फाइल फोटो


गौरतलब है  कि भाजपा ने अपने किसी भी मौजूदा पार्षद या उनके परिजन को टिकट नहीं दिया है.

दो दिन पहले ही ऐसे करीब 80 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट भाजपा दिल्ली के प्रदेश मुख्यालय को भेजी गई है. जिस पर शुक्रवार की सुबह कड़ी कार्रवाई कर दी गई. सभी 80 लोगों को पार्टी विरोधी बताते हुए पार्टी से निकाल दिया गया. वहीं सूत्रों का ये भी कहना है कि दोपहर तक  विरोधियों के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई हो सकती है.

पार्टी प्रवक्ता नवीन कुमार का कहना है कि पार्टी में हर एक कार्यकर्ता और पदाधिकारी को पद और जिम्मेदारी दी गई है. अगर किसी की इच्छा बढ़ जाती है और वो पार्टी विरोधी काम करता है तो ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाती है.
First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर