यूपी की हार पर मुलायम के तल्ख तेवर, कहा गठबंधन का घमंड सपा को ले डूबा


Updated: March 12, 2017, 11:40 AM IST

Updated: March 12, 2017, 11:40 AM IST
उत्तर प्रदेश में करारी हार झेलने के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए. मुलायम ने यूपी में मिली इस हार के लिए अखिलेश यादव और कांग्रेस पर जमकर भड़ास निकाली. मुलायम ने कहा कि गठबंधन नहीं होता तो यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनती.

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में मुलायम सिंह ने कहा कि कांग्रेस को यूपी में कोई पसंद नहीं करता. उनका मानना है कि गठबंधन का घमंड समाजवादियों की ऐसी हार का सबसे बड़ा कारण बना है. हालांकि मुलायम ने अपने भाई शिवपाल यादव, साधना गुप्ता, अमर सिंह और अपर्णा यादव की तरफदारी की.

साधना गुप्ता के बारे में मुलायम ने कहा कि उन्होंने काफी सादगी से अपनी बात रखी थी. जबकि, अमर सिंह के बार में मुलायम का कहना है कि उनका गुस्सा होना जायज है. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के भीतर मचे घमासान को शांत करने के लिए मुलायाम सिंह ने अहम भूमिका निभाई थी. हालांकि, उस वक्त भी वो बेटे अखिलेश के कुछ फैसलों से खुश नहीं थे.

इससे पहले शनिवार को आए चुनावी नतीजों के बाद अखिलेश ने अपनी हार को स्वीकार करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा था कि यूपी चुनाव का परिणाम आ चुका है और जनता का फैसला हमें स्वीकर है.
First published: March 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर