सीएम योगी की मदद के लिए मोदी ने भेजा अपना ये 'ख़ास अफसर'

News18Hindi

Updated: March 20, 2017, 9:10 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

2019 लोकसभा चुनावों के नजरिए से बीजेपी यूपी को काफी अहम् मानकर चल रही है. इसी को देखते हुए यूपी में सरकार बनाने में मदद करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएमओ से अपने विश्वसनीय अफसर नृपेंद्र मिश्र को लखनऊ भेजा है. नृपेंद्र फिलहाल पीएमओ में प्रिंसिपल सेक्रेटरी हैं.

ये भी पढ़ें: ऐक्शन में सीएम योगी, 24 घंटे के अन्दर इलाहाबाद में दो कत्लखाने सीज

सीएम योगी की मदद के लिए मोदी ने भेजा अपना ये 'ख़ास अफसर'
Image Source: PTI

यूपी सरकार की मदद करेंगे

बता दें कि योगी ने सीएम बनते ही बीजेपी के चुनाव से पहले किए गए वादों पर अमल करना शुरू कर दिया है. योगी के आदेश के बाद इलाहाबाद में तीन कत्लखानों के सीज हो जाने की भी खबर है.

नृपेंद्र दिल्ली की मोदी सरकार और यूपी की सरकार के बीच समन्वय बनाने का काम करेंगे. सूत्रों के मुताबिक उन्हें जिम्मेदारी दी गई है कि सरकार के गठन और पांव जमाने तक वे प्रशासनिक व्यवस्था संभालने में योगी की मदद करें.

ये भी पढ़ें: गोरखपुर की इस सीट से सीएम योगी लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

दिल्ली में तैयार हो रहा है यूपी का रोडमैप

नृपेंद्र लखनऊ पहुंच चुके हैं और योगी के साथ उनकी एक घंटे तक मीटिंग भी हुई है. सीएम ऑफिस के सूत्रों के मुताबिक नृपेंद्र दिल्ली से पूरा प्लान लेकर आए हैं जिसके हिसाब से योगी को यूपी में 2019 की तैयारी करनी है.

ये भी पढ़ें: योगी की कट्टरता से ज्‍यादा उनकी इन खूबियों के कायल हैं दलित

पीएम मोदी की कोशिश है कि यूपी से किए गए वादों को अगले लोकसभा चुनावों तक पूरा करने की कोशिश की जाए. इसके अलावा यूपी में प्रशासनिक अमले की तैनाती में भी नृपेंद्र अहम् भूमिका निभाने वाले हैं.

First published: March 20, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp