बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी: पीएम मोदी ने कही ये 8 बड़ी बातें

News18Hindi
Updated: April 17, 2017, 7:34 AM IST
बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी: पीएम मोदी ने कही ये 8 बड़ी बातें
Image Source: PTI
News18Hindi
Updated: April 17, 2017, 7:34 AM IST
ओडिशा के भुवनेश्वर में बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई अहम् बातें कहीं हैं. मोदी ने तीन तलाक, पिछड़े मुसलमान, अवॉर्ड वापसी जैसे मुद्दों के जरिए न सिर्फ विपक्ष पर निशाना साधा बल्कि बीजेपी नेताओं को भी संयम बरतने की सलाह दी. मोदी ने दिए ये 8 अहम् बयान...

1. संयम से काम करें नेता
पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं और नेताओं के संदेश देते हुए कहा कि सभी संयम से काम करें. पीएम ने ये भी कहा कि जीत से ज्यादा उत्साहित न हों.

ओडिशा में मोदी: तीन तलाक़ से मुस्लिम बहनें परेशान, अवॉर्ड वापसी वाले कहां हैं?

2. अमित शाह से सीखें
पीएम ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तारीफ करते हुए कहा कि रणनीति बनाना अमित शाह से सीखना चाहिए. पीएम ने नेताओं को बड़बोलेपन से बचने की नसीहत देते हुए कहा कि बयानबाजी न करें.

3. तीन तलाक़ पर
पीएम मोदी ने रविवार को तीन तलाक के मुद्दे पर भी बात की. पीएम के मुताबिक तीन तलाक से मुस्लिम बहनो को बहुत दिक़्क़त हो रही है और इसके लिए ज़िला स्तर पर समाधान होना चाहिए. ट्रिपल तलाक़ पर मुस्लिम बहनो को बहुत दिक़्क़त हो रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं को जिला स्तर पर तीन तलाक से जूझ रहीं महिलाओं की मदद करनी चाहिए.

तीन तलाक पर बोला मुस्लिम लॉ बोर्ड - पर्सनल लॉ में दखल बर्दाश्त नहीं

4. विपक्ष पर निशाना
मोदी ने विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि ये लोग सिर्फ नए-नए मुद्दे फैक्ट्री में बनाते हैं. असल में अब इनके पास कोई मुद्दा ही नहीं बचा है.

5. पिछड़े मुसलमानों तक पहुंचे
पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे पिछड़े मुसलमानों की समस्याओं पर भी ध्यान दें और उनकी जिला स्तर पर सहायता करने की कोशिश करें. इसके आलावा पिछड़े मुसलमानों के लिए एक सम्मलेन भी आयोजित करें. पीएम मोदी ने कहा कि इन तक पहुंचना जरूरी है क्योंकि ये भी सबसे पिछड़े तबके में हैं.

तीन तलाक देने वाले का हो सामाजिक बहिष्कार, ये रहा तलाक पर कोड ऑफ़ कंडक्ट

6. अवॉर्ड वापसी
मोदी ने अवॉर्ड वापस करने वाले लोगों पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार चुनाव के दौरान ऐसा बहुत कुछ हो रहा था लेकिन आजकल ये लोग कहां हैं?

7. दिल्ली इलेक्शन
पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष चुनावों के दौरान कम्युनल मुद्दे उठाता है. बिहार के दौरान अवॉर्ड वापसी हुई थी जबकि दिल्ली विधानसभा चुनावों के दौरान चर्चों पर हमले को खूब हवा दी गई थी.

तीन तलाकः ऐसा मोहल्ला, जहां 100 परिवारों में रहती हैं 23 तलाकशुदा महिलाएं

8. ईवीएम
EVM के मुद्दे पर पीएम बोले कि ईवीएम मशीन का मुद्दा ऐसे लोग उठा रहे हैं जो सरकार में रहे हैं और जिन्होंने खुद इसी प्रक्रिया से चुनाव जीते हैं.
First published: April 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर