देशहित में है 'आप' की पंजाब में हार: जेटली

News18India

Updated: March 12, 2017, 3:48 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों पर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कहा 'मोदी फैक्टर' सबसे अहम रहा है. न्यूज18 इंडिया से बातचीत में जेटली ने कहा है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की हार राष्ट्रीय हित के लिए सही है. जेटली के मुताबिक सीमावर्ती राज्य में ऐसी पार्टी का सत्ता में आना देश के लिए ठीक नहीं है.

साथ ही जेटली ने बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती पर भी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि वो बैड लूजर हैं. उनकी पार्टी चुनाव इसलिए हारी क्योंकि उनकी पार्टी पर बार-बार टिकट बेचने का आरोप लगता हैं. ऐसी पार्टी जो केवल अपने जातिय आधार की चिंता करती है उससे आगे नहीं बढ़ती, तो क्यों लोग इस प्रकार के राजनीतिक दल को समर्थन देंगे.

गौरतलब है कि मायावती ने शनिवार को यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजे पर सवाल खड़े किया था. उन्होंने ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका जताई थी. उन्होंने कहा था कि सभी के सभी परिणाम और रुझान बीजेपी के पक्ष में कैसे जा रहे हैं? यहां तक कि उन्होंने कहा, मुस्लिम बहुल इलाकों में भी बीजेपी को ही वोट मिला, यह बात बिल्कुल हजम होने वाली नहीं है.

5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है. बीजेपी गठबंधन ने यूपी की 403 विधानसभा सीट में से 325 सीटें अपने नाम की जबकि उत्तराखंड में बीजेपी ने 56 सीटों पर जीत दर्ज की. गोवा और मणिपुर में किसी को बहुमत नहीं मिला है. वहीं पंजाब में कांग्रेस की जीत हुई है.

First published: March 12, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp