बीजेपी संसदीय दल की मीटिंग में बोले मोदी- काम के लिए मिला बहुमत, न बैठूंगा और न बैठने दूंगा

News18Hindi
Updated: March 16, 2017, 3:50 PM IST
News18Hindi
Updated: March 16, 2017, 3:50 PM IST
नई दिल्ली में बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बड़ी बातें कही हैं. पीएम मोदी ने यहां पार्टी नेताओं को सख्त संदेश दिया है. उन्होंने कहा कि न मैं बैठूंगा, न आप लोगों को बैठने दूंगा. बीजेपी की यूपी में ऐतिहासिक जीत पर पीएम ने कहा कि जिस पेड़ पर फल लग जाते हैं वो झुक जाता है, इसलिए हमें भी विनम्र रहना चाहिए.

पीएम मोदी ने सांसदों की इसके लिए तारीफ की कि विधानसभा चुनावों में प्रचार के दौरान उन्होंने सावधानी रखी और अनचाहे बयान नहीं दिए. पीएम ने साफ कहा कि जनादेश काम करने के लिए मिला है, इसलिए बीजेपी सांसद युवाओं के पास बड़े पैमाने पर जाएं और सरकार के मोबाइल और शिक्षण संस्थानों के जरिए हो रहे कामों को प्रचारित करें.

साथ ही बैठक में पीएम मोदी ने सांसदों से कहा कि 'भीम' ऐप का इस्तेमान बढ़ाने पर जोर दें और इसके लिए छोटे व्यवसायियों को प्रोत्साहित करें. इसके अलावा बीजेपी 6 अप्रैल को अपने स्थापना दिवस पर पूरे देश में जश्न मनाएगी और साथ ही 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के बाद एक हफ्ते कर पूरे देश में जश्न मनाया जाएगा.

बैठक में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत गोवा और मणिपुर में सरकार बनने पर जश्न मनाया गया. बैठक के दौरान जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए, उनका स्वागत तालियों से किया गया. बैठक में पीएम मोदी, अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी समेत पार्टी के तमाम दिग्गत नेता मौजूद रहे. इस बैठक के लिए बीजेपी संसदीय दल ने खासी तैयारियां की थी. बैठक में तिरुपति से मंगवाए गए लड्डू भी बांटे गए.

यह उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में बीजेपी की शानदार जीत के बाद पार्टी की पहली बैठक थी, जोकि गुरुवार को 9.30 बजे शुरू हुई थी. आमतौर पर यह बैठक हर हफ्ते मंगलवार को होती है, लेकिन चुनावों में पार्टी के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए गुरुवार को इसका आयोजन किया गया.



गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन शानदार रहा है. यूपी में बीजेपी को अभूतपूर्व जन समर्थन मिला है. यूपी में बीजेपी गठबंधन को 403 सीटों में से 325 सीटें मिली है. उत्तराखंड में पार्टी को 70 सीटों में 57 सीटें मिली है. वहीं गोवा में 13 और मणिपुर में 21 सीटें पार्टी के खाते में गई हैं. हांलाकि, पंजाब में बीजेपी को झटका लगा है, यहां बीजेपी-अकाली गठबंधन को 18 सीटें मिली हैं.
First published: March 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर