टीवी पर विज्ञापन के बहाने मनोज सिन्हा ने ली अखिलेश पर चुटकी!

News18India

Updated: March 17, 2017, 7:17 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

न्यूज18 इंडिया की 'चौपाल' में केंद्रीय संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने यूपी में बीजेपी की जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है. यूपी के मुख्यमंत्री पद को लेकर उन्होंने चौपाल में कहा कि वह मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं.

मनोज सिन्हा ने कहा कि राम लहर में मैं हार गया था, लेकिन अभी जीत गया हूं. मोदी जी ने भारतीय राजनीति की शब्दावली को बदल दिया है. पिछले करीब तीन वर्षों में सरकार ने जो भी योजनायें चलाई है, उनके केंद्र में ये लोग हैं. अब समीकरण की राजनीति ख़त्म हो गयी और सेवा और काम की शुरुआत हो गई है. ये एक अच्छा लक्षण है. हमने कोई हिन्दू-मुसलमान नहीं किया है. कई मित्रों का ऐसा कहना है कि मुसलिमों ने भी बीजेपी को मतदान किया है.

यूपी की बड़ी चुनौती कानून-व्यवस्था की है. बीजेपी सोच समझकर फैसला करेगी. मेरे पास जो दायित्व है, मैं उससे खुश हूं. इस दौरान सिन्हा ने एक शेर भी कहा- ख्वाहिशें बड़ी ही बेवफा होती हैं... पूरी होते ही बदल जाती है....सीएम के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी क्षेत्र विशेष का सीएम नहीं होना चाहिए. जीत का श्रेय उन्होंने पीएम मोदी जी के काम को, उनके विकास को, अमित शाह को और कार्यकर्ताओं को दिया.

राम मंदिर के सवाल पर उन्होंने कहा कि मंदिर में ना आगे बढ़ना है, ना पीछे हटना है. संकल्प पत्र में कही बात हमारे लिए संविधान है. पंजाब का भी चुनाव बता रहा है कि ईवीएम सही है या गलत है. देश देख रहा है पंजाब में क्या हुआ. अखिलेश यादव के काम बोलता है वाले विज्ञापन पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले तक टीवी पर दो ही लोगों के विज्ञापन आ रहे थे. या तो बाबा रामदेव के या अखिलेश यादव के पिछले 6 महीनों के काम के. सिन्हा ने कहा कि लखनऊ में मेट्रो चलाने के लिए न्यूनतम चार महीने लगेंगे.

कार्यक्रम में आए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोएल ने राम मंदिर से बड़ी लहर मोदी लहर कहा गया तो उन्होंने कहा कि ये तुलना ठीक नहीं. रामलला के प्रति सभी में आदर है. ये जीत जनता का प्यार और विकास के लिए ईमानदार को दिया गया वोट है. पिछले 15 सालों में भ्रष्टाचार हुआ है. मोदी जी के काम ने लोगों को विश्वास दिलाया. हमने कभी भी भेदभाव नहीं किया. आप हमारी सरकार के तीन साल के कामकाज को देख लीजिये. हमने जनता का प्यार पाया है.

पीयूष गोयल ने कहा कि पिछले सभी चुनावों में बीजेपी को सर्वाधिक वोट मिले हैं. महाराष्ट्र से लेकर ओडिशा तक में बीजेपी के खाते में काफी वोट आए. चंडीगढ़ में हमने 21 सीटें जीतीं. देश का गरीब मोदी जी के साथ है. मणिपुर और गोआ में सबसे ज्यादा वोट बीजेपी को मिला है. पिछले चुनाव में बीजेपी को दो प्रतिशत और अबकी बार 36% वोट मिला था. इसलिए हमारा नैतिक अधिकार था. लोकल एरिया में नाराजगी रही होगी, इसलिए हमारे मंत्री में गोवा में चुनाव हार गए. पिछले 15 वर्षों का निकम्मापन भी एक बड़ा कारण रहा है यूपी में हमारी जीत का.

क्या मुसलमान सेफ रहेगा, इस सवाल पर गोयल ने कहा कि बीजेपी धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं करेगी. किसी को कोई खतरा नहीं है यूपी में चाहे हिन्दू हो या मुसलमान. उन्होंने कहा कि यूपी कैबिनेट की पहली बैठक में ही किसानों का कर्ज माफ़ कर देंगे और हम किसानों की आय दोगुनी हो, इस दिशा में काम करते रहेंगे. हम आज़म और अखिलेश यादव की तरह नहीं है जो कि टैक्स चोरों पर कार्रवाई ना करें. हम उन पर कठोर कार्रवाई करेंगे.

First published: March 17, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp