चौपाल में बोले राजीव प्रताप रूड़ी, बिहार से ज्यादा हालात तो यूपी में खराब थे

News18India
Updated: March 17, 2017, 11:22 PM IST
News18India
Updated: March 17, 2017, 11:22 PM IST
न्यूज18इंडिया चौपाल में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम यूपी और उत्तराखंड में जीत के लिए पीएम मोदी और उनकी टीम को शुभकामनाएं देते हैं. हम साइज में छोटे हो गए हैं पर सहज प्रहरी की तरह काम करेंगे. एक हफ्ते के अंदर हर बात का आत्मविश्लेषण कर लें, ये संभव नहीं है. दोनों दलों को आपस में बैठकर चिंतन करने की जरूरत है. यूपी में तत्कालीन सरकार के प्रति गुस्सा हो सकता है. हमें यूपी में नए सिरे से लोगों से जुड़ने और संगठन को विकसित करने की जरूरत है.

बीजेपी पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने कहा कि हम 27 साल से सत्ता से बाहर थे. इस समय में बीजेपी ने सभी दलों से साझेदारी की. 27 साल में यूपी विकास की दौड़ से पिछड़ गया. जब हमें लगा कि अखिलेश और राहुल साथ मिलकर दस सूत्रीय फॉर्मले पर काम करेंगे. हमने फॉर्मूला लगाया, लोगों को पसंद नहीं आया तो बीजेपी को जीत मिली. राहुल गांधी की तारीफ करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि  राहुल गांधी के अंदर सरलता और समझदारी है. हो सकता है कि उनके अंदर चालाकी न हो शब्दों के जाल न बुन पाते हों पर उनके अंदर वो काबिलियत है कि वो पार्टी में बेहतर काम करें.

न्यूज18 इंडिया चौपाल में बोले राजीव प्रताप रूड़ी, बिहार से ज्यादा हालात यूपी में खराब थे


बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा कि बिहार से ज्यादा हालात यूपी में खराब थे. लेकिन हमारे पास मोदी जैसे कैंपेनर और अमित शाह जैसे मैनेजर थे, जिन्होंने हमें रास्ता दिखाया इसलिए हम जीते.  हमने ये सीख ली कि हम जाति पर न जाकर विकास और गरीब पर आधारित रहेंगे. इसी के कारण ममता बनर्जी और केजरीवाल को बैचेनी होती है क्योंकि उनको लगता है कि गरीब हाथ से निकल रहे हैं. मुझे नहीं लगता है कि अगर बीएसपी भी शामिल हो जाती तो परिणाम पर कोई फर्क पड़ता.

रूडी ने कहा कि कांग्रेस के लोग चुनाव हारने के बाद भी वही आंकड़े दिखा रहे हैं. हार मान लें और देहात में जाकर थोड़ा मेहनत करें. हम कह रहे हैं आप दोस्त हैं कह रहे हैं थोड़ा मेहनत करें. आपने बॉस से कहें जाकर मेहनत करें अमेरिका तो नहीं चले गए हैं, गांव-देहात जाएं और काम करें.
First published: March 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर