यूपी में बीजेपी के संभावित सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने क्या किया था दावा.. !

ओम प्रकाश | News18India.com
Updated: March 11, 2017, 11:18 AM IST
यूपी में बीजेपी के संभावित सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने क्या किया था दावा.. !
मौर्य विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर आश्‍वस्‍त हैं। उन्‍होंने कहा है कि यूपी में बुआ, भतीजा और दादी किसी की दाल नहीं गलने वाली है।
ओम प्रकाश | News18India.com
Updated: March 11, 2017, 11:18 AM IST
पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की सीट फूलपुर लोकसभा से चुनाव जीतने के बाद पार्टी के बड़े-बड़े नेताओं को पछाड़कर उत्‍तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष बनने वाले केशव प्रसाद मौर्य ने पहले ही दावा कर दिया था कि बूआ, भतीजा और दादी मिलकर भी लड़ लें तो भी बीजेपी के आसपास नहीं फटकेंगे.

यूपी में मुख्‍यमंत्री पद के दावेदार मौर्य ने सितंबर 2016 में न्‍यूज 18 हिंदी डॉटकॉम संवाददाता ओम प्रकाश से बातचीत में कहा था कि यूपी में बूआ, भतीजा और दादी किसी की दाल नहीं गलने वाली है. सब देखते रह जाएंगे. अपनी तमाम व्‍यस्‍तताओं के बीच उन्‍होंने दिल्‍ली स्‍थित अपने आवास पर हमसे ये खास बातें कही थीं.

न्‍यूज18 हिंदी डॉटकॉम: विधानसभा चुनाव की तैयारियों में भाजपा के मुकाबले बसपा, सपा और कांग्रेस काफी आगे दिख रहे हैं?

केशव प्रसाद मौर्य: इन पार्टियों के दिन लद चुके हैं. बुआ (मायावती), भतीजा (अखिलेश यादव) और दादी (शीला दीक्षित) तीनों मिलकर भी चुनाव लड़ें तो बीजेपी को नहीं पा सकते. ये जो अपनी-अपनी पार्टियों के घोषित सीएम उम्‍मीदवार हैं वह सीएम नहीं बनेंगे. ये सब देखते रह जाएंगे, देश की तरह अब यूपी में कमल खिलेगा.

न्‍यूज18 हिंदी डॉटकॉम:  यूपी में भाजपा का सीएम उम्‍मीदवार कौन होगा. दावेदारी कई लोग कर रहे हैं. कुछ नाम बार-बार आते हैं?

केशव प्रसाद मौर्य: बीजेपी कार्यकर्तावादी पार्टी है. वह सपा, बसपा और कांग्रेस की तरह प्राइवेट लिमिटेड नहीं है. इसलिए यहां पार्टी की घोषणा से पूर्व सभी कार्यकर्ताओं को सीएम बनने का ख्‍वाब लेने का हक है. जो लोग भी अपने आपको सीएम के रूप में पेश कर रहे हैं वह पार्टी का निर्णय होने के बाद उसी व्‍यक्‍ति के साथ हो लेंगे जिसका नाम पार्टी तय करेगी.

न्‍यूज18 हिंदी डॉटकॉम: क्‍या आप सीएम बनना चाहते हैं. आपके मन में क्‍या है?

केशव प्रसाद मौर्य: प्रदेश अध्‍यक्ष के नाते मेरी जिम्‍मेदारी यूपी में पार्टी को पूर्ण बहुमत दिलाना है. उत्‍तर प्रदेश को सर्वश्रेष्‍ठ प्रदेश बनाना है. मेरे मन में बस यही है. मुझे तो यह भी नहीं पता था कि एक साधारण कार्यकर्ता को पार्टी सबसे बड़े प्रदेश का अध्‍यक्ष बना देगी. मुझे पार्टी ने बहुत दिया है. इसलिए मेरे मन में अभी सिर्फ यही है कि 2017 में यूपी में बीजेपी की सरकार बने. इसके लिए जी जान से काम कर रहा हूं.

न्‍यूज18 हिंदी डॉटकॉम: किस मुद्दे को लेकर यूपी चुनाव में जांएगे. विकास या फिर मंदिर...?

केशव प्रसाद मौर्य: हम यूपी में सिर्फ विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे. यही हमारा सबसे बड़ा नारा है. अब विकास का युग आ गया है. सबका साथ, सबका विकास के नारे के साथ हम हैं और यूपी में भी रहेंगे. हमें मिलकर यूपी में इस समय चल रही गुंडागर्दी खत्‍म करनी है. यूपी में हम 2014 दोहराएंगे. लोकसभा चुनावों में हम 337 विधानसभाओं में प्रथम थे, इसलिए हमें अपनी ताकत का एहसास है. प्रदेश के लोग सपा की गुंडागर्दी से परेशान हैं.

न्‍यूज18 हिंदी डॉटकॉम: बीजेपी में जो नेता दूसरे दलों से इंपोर्ट किए जा रहे हैं, उनकी महत्‍वाकांक्षाओं का क्‍या होगा?

केशव प्रसाद मौर्य: दूसरे दलों के नेताओं का हमारी पार्टी में आना बीजेपी की बढ़ती ताकत का प्रतीक है. जो जिस लायक है उसका पार्टी मान-सम्‍मान रखेगी लेकिन पुराने कार्यकर्ताओं को नजरंदाज नहीं किया जा सकता.

न्‍यूज18 हिंदी डॉटकॉम: अपनी पार्टी के बड़बोले नेताओं पर कैसे लगाम लगाएंगे?

केशव प्रसाद मौर्य: राजनीति में अमर्यादित भाषा का इस्‍तेमाल नहीं होना चाहिए. अपशब्‍द नहीं बोला जाना चाहिए. चुनाव मुद्दों पर लड़ा जाना चाहिए. मेरे ख्‍याल से अब पार्टी का कोई भी नेता कुछ अमर्यादित नहीं बोलेगा.

न्‍यूज18 हिंदी डॉटकॉम: कांग्रेस की खाट यूपी में कितना कमाल कर पाएगी?

केशव प्रसाद मौर्य: हमें कांग्रेस की खाट पॉलिटिक्‍स को काउंटर करने की जरूरत नहीं है. यूपी की जनता ने कांग्रेस की खटिया खड़ी कर दी है.
First published: September 16, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर