यूपी चुनाव: महज 688 वोट से हार गए सपा के 'अखिलेश यादव'

Updated: March 11, 2017, 7:56 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

उत्तर प्रदेश चुनावों में मोदी लहर पर सवार भारतीय जनता पार्टी ने पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है. लेकिन यूपी में मोदी लहर के बीच एक ऐसी सीट थी, जहां शुरुआत से ही मुकाबला समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच रहा. यह सीट थी आजमगढ़ की मुबारकपुर विधानसभा सीट, जहां सपा के अखिलेश यादव और बीएसपी के शाह आलम उर्फ़ गुड्डू जमाली में सुबह से ही कांटे की टक्कर देखने को मिली. और आखिर में बीएसपी के प्रत्याशी ने सपा के अखिलेश को महज 688 वोट से रहा दिया.

बता दें ये अखिलेश यादव यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नहीं है. हालांकि चुनाव में सीएम का नाम होने की वजह से इन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

यूपी चुनाव: महज 688 वोट से हार गए सपा के 'अखिलेश यादव'

इस सीट पर मुकाबला कितना कड़ा था, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मतगणना के दौरान कभी सपा प्रत्याशी आगे रहता तो कभी बीएसपी का. मतगणना के दौरान मौजूद समर्थक भी असमंजस की स्थिति में खड़े रहे.

आखिरकार देर शाम निर्वाचन आयोग की मतगणना में बीएसपी प्रत्याशी शाह आलम ने सपा प्रत्याशी अखिलेश यादव को 688 वोट से हरा दिया. शाह आलम ने 70705 वोट प्राप्त किए तो वहीं अखिलेश यादव को 70017 वोट प्राप्त हुए.

2012 में आजमगढ़ की 10 विधानसभा सीटों में से 9 पर सपा का कब्जा था. शाह आलम बीएसपी के वो नेता हैं, जिन्होंने साल 2012 की इस एसपी लहर में भी मुबारकपुर से जीत हासिल की थी.

First published: March 11, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp