दोबारा परीक्षा कराए जाने से भड़के राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्र

ETV Rajasthan
Updated: May 18, 2017, 7:48 PM IST
दोबारा परीक्षा कराए जाने से भड़के राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्र
वीसी की गाड़ी रोकने की कोशिश करते छात्र.
ETV Rajasthan
Updated: May 18, 2017, 7:48 PM IST
राजस्थान विश्वविद्यालय में बीकॉम पार्ट- 3 की दोबारा परीक्षा के लिए तारीखें देर से घोषित करने का विरोध तेज हो गया है. छात्रों ने आज इसके विरोध में विश्वविद्यालय में जमकर प्रदर्शन किया और वीसी का रास्ता रोकने की कोशिश की. छात्रों की मांग हैं कि दोबारा परीक्षा न हो.

विश्वविद्यालय के छात्र कैम्पस में विरोध दर्ज कराने के लिए निकले. दरअसल, पिछले दिनों पेपर लीक होने जैसे मामले सामने आने के बाद विश्वविद्यालय की ओर से बीकॉम पार्ट- 3 के पांच विषय की परीक्षाएं फिर से करवाने के लिए तारीख की घोषणा की है. ये परीक्षाएं 29 मई से 7 जून के बीच होनी हैं.

छात्र नेता राहुल भाकर का कहना है कि जब परीक्षाएं फिर से होंगी तो परिणाम भी देरी से जारी होंगे. ऐसे मे आगे की पढ़ाई के लिए उनका एडमिशन नहीं हो पाएगा. वहीं, एमबीए और सीएस की पढ़ाई के लिए प्रवेश परीक्षा भी 29 मई से 7 जून के बीच हैं.

विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से शुरू हुआ ये विरोध प्रदर्शन कुलपति सचिवालय तक पहुंच गया. जहां छात्र और छात्राओं ने जमकर नारेबाजी की. बाद में छात्र और छात्राओं का एक समूह विश्वविद्यालय प्रशासन से भी मिला. प्रशासन ने 2, 5 और 7 जून को होने वाली परीक्षाओं की तारीख 12, 14 और 16 जून करने का आश्वासन दिया, लेकिन छात्र तैयार नहीं हुए.

छात्रों ने विश्वविद्यालय से निकल रहे कार्यवाहक वीसी को रोकने की भी कोशिश की. छात्र उनकी गाड़ी के सामने आ गए. लेकिन पुलिस ने उन्हें वहां से हटा दिया.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर